23.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में 14 IPS अधिकारियों का तबादला व पोस्टिंग, विकास वैभव बने भागलपुर के डीआइजी

पटना : बिहार सरकार के गृह विभाग आरक्षी शाखा द्वारा शनिवार को जारी सूचना के मुताबिक बिहार के 14 वरिष्ठ आइपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है. जारी सूची के मुताबिक इसमें कई अधिकारियों को महत्वपूर्ण पोस्ट दिया गया है. जानकारी के मुताबिक डीआइजी और वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी विकास वैभव को भागलपुर का डीआइजी बनाया […]

पटना : बिहार सरकार के गृह विभाग आरक्षी शाखा द्वारा शनिवार को जारी सूचना के मुताबिक बिहार के 14 वरिष्ठ आइपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है. जारी सूची के मुताबिक इसमें कई अधिकारियों को महत्वपूर्ण पोस्ट दिया गया है. जानकारी के मुताबिक डीआइजी और वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी विकास वैभव को भागलपुर का डीआइजी बनाया गया है. विकास वैभव को सरोकारी और संवेदनशील छवि के साथ तेज तर्रार पुलिस पदाधिकारी के रूप में जाना जाता है. देश की ऐतिहासिक और सांस्कृतिक विरासत पर उनके द्वारा लिखे जाने वाले शोधपरकलेख साइलेंट पेजेज ऑफ इंडिया पर लाखों लोग पढ़ते हैं. उस पेज के माध्यम से कई शोधार्थी लाभान्वित होते हैं.

आज ही निकला आर्डर

एसके सिंघल को एडीजी हेड क्वार्टर के साथ राजेश कुमार को पटना का डीआइजी बनाया गया है. महानिदेशक के पद पर प्रमोशन पा चुके सुनील कुमार को बिहार पुलिस अकादमी का महानिदेशक बनाया गया है. साथ ही इसके अलावा उन्हें बिहार सैन्य पुलिस का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है. सूची के मुताबिक अपर पुलिस महानिदेशक, कानून व्यवस्था आलोक राज को विशेष शाखा का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है. वहीं दूसरी ओर एके को अपर पुलिस महानिदेशक सह अपर असैनिक सुरक्षा आयुक्त नियुक्त किया गया है.

कई अधिकारियों को मिला अतिरिक्त प्रभार

आइजी के पद पर प्रोन्नत उपेंद्र कुमार सिन्हा को निगरानी अन्वेषण ब्यूरों में आईजी का पद दिया गया है. 1999 बैच के आइपीएस अधिकारी सतीश कुमार को आईजी पद पर प्रोन्नति के साथ पुलिस महानिरीक्षक, बिहार मानवाधिकार आयोग के पद पर आसीन किया गया है. दूसरी ओर गोपाल प्रसाद को पुलिस महानिरीक्षक, बीएमपी बनाया गया है. विनोद कुमार द्वितीय को दरभंगा का नया डीआइजी बनाया गया है. बिहार पुलिस अकादमी के सहायक निदेशक रत्न मणि संजीव को बीएमपी-5 का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है, जबकि पदस्थापना की प्रतीक्षा में रहे मीनू कुमारी को खगड़िया का नया एसपी बनाया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें