32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में चूहे पी रहे हैं करोड़ों की शराब, अब पुलिसवालों का होगा ब्रेथ एनलाइजिंग टेस्ट

पटना : बिहार में पूर्ण शराबबंदी है, लेकिन शराब इंसान की जगह चूहे करने लगे हैं. जी हां, इसका खुलासा होने के बाद पुलिस भी सकते में है. जानकारी की मानें तो पटना के एसएसपी मनु महाराज ने नगर निकाय चुनाव को लेकर विधि व्यवस्था की समीक्षा के लिए बैठक बुलायी थी. उन्होंने बैठक के […]

पटना : बिहार में पूर्ण शराबबंदी है, लेकिन शराब इंसान की जगह चूहे करने लगे हैं. जी हां, इसका खुलासा होने के बाद पुलिस भी सकते में है. जानकारी की मानें तो पटना के एसएसपी मनु महाराज ने नगर निकाय चुनाव को लेकर विधि व्यवस्था की समीक्षा के लिए बैठक बुलायी थी. उन्होंने बैठक के बाद हाल के दिनों में जब्त की गयी अवैध शराब के बारे में जानकारी लेनी शुरू की तो उन्हें आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा. उन्हें पचा चला कि पकड़ी गयी शराब या तो बरबाद हो गयी है, या फिर उसे चूहे पी गये हैं. यह सुनकर मनु महाराज भी कुछ देर के लिए सकते में आ गये कि भला इतनी मात्रा में शराब चूहे कैसे पी सकते हैं.

राजधानी पटना में सामने आया मामला

एसएसपी को जो जानकारी दी गयी, उसके मुताबिक मालखाने में बंद शराब के बोतलों के ढक्कन को चूहे पहले कुत्तर देते हैं और उसके बाद शराब पी जाते हैं. उसके बाद तत्काल मनु महाराज ने चूहों को भगाने का आदेश जारी करने के साथ, थाने में तैनात पुलिसकर्मियों का ब्रेथ एनॉलाइजिंग टेस्ट करने का आदेश जारी कर दिया है. जानकारी के मुताबिक यह टेस्ट किसी भी वक्त और किसी भी थाने में किया जा सकता है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यदि इस टेस्ट में कोई भी पुलिसकर्मी या अधिकारी शराब पीने का दोषी पाया जाता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

यह भी पढ़ें-
बिहार के अररिया में शराब को लेकर दो गुटों के बीच हिंसक झड़प, चली गोली

पुलिसवालों का होगा ब्रेथ टेस्ट

चूहों द्वारा करोड़ों की शराब गटक जाने के बादअब थाने में तैनात अधिकारी और पुलिसकर्मियों का हर तरीके से टेस्ट किया जायेगा. बताया जा रहा है कि ब्रेथ एनलाइजिंग टेस्ट से इनकार करने और टेस्ट के बाद पकड़े जाने पर पुलिसवालों की नौकरी तो जायेगी ही, साथ हीउनकेऊपर अलग से उत्पाद मद्य निषेद कानून के तहत कड़ी कार्रवाई की जायेगी. फिलहाल, एसएसपी मनु महाराज ने राजधानी पटना के संबंधित थानों को निर्देश जारी कर दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें