29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार को लूटनेवाले खिलजी के नाम पर पड़ा बख्तियारपुर का नाम, बदल देने चाहिए मुगलों से जुड़े शहरों के नाम : गिरिराज

पटना : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किये जाने का स्वागत करते हुए बिहार के उन शहरों का नाम बदलने की मांग की है, जिन शहरों के नाम मुगलों से जुड़े हैं. इससे पहले केंद्रीय मंत्री ने अयोध्या में राम मंदिर बनाये जाने को लेकर कहा कि मुसलामनों […]

पटना : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किये जाने का स्वागत करते हुए बिहार के उन शहरों का नाम बदलने की मांग की है, जिन शहरों के नाम मुगलों से जुड़े हैं. इससे पहले केंद्रीय मंत्री ने अयोध्या में राम मंदिर बनाये जाने को लेकर कहा कि मुसलामनों के साथ मिल कर राम मंदिर बनेगा. कई मुसलमान राम मंदिर बनाने के पक्ष में हैं. कुछ मुसलमान मंदिर बनाने में रुकावट पैदा कर रहे हैं. उन्हें लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें :पटना जं. पर एस्केलेटर का रेल राज्यमंत्री ने किया उदघाटन, पंजाब रेल हादसे पर क्या कहा? …पढ़ें

जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि खिलजी ने बिहार को लूटा है. लेकिन, बख्तियारपुर का नाम उसके नाम पर ही रखा गया है. करीब 100 जगहों के नाम बदले गये. इनमें बिहार का अकबरपुर भी शामिल है. इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किये जाने का स्वागत करते हुए उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ की. उन्होंने कहा कि योगी ने अच्छा कदम उठाया है. मेरी मांग है कि बिहार सहित पूरे देश में जिन शहरों के नाम मुगलों से जुड़े हैं, उन्हें बदल दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि शहरों का नाम बदलने का विरोध वही लोग आज कर रहे हैं, जो गुलाम मानसिकता के लोग हैं.

यह भी पढ़ें :मुजफ्फरपुर यौन शोषण मामले में CWC के पूर्व अध्यक्ष को सीबीआई ने किया गिरफ्तार

वहीं, गिरिराज सिंह ने कहा है कि देश में राम मंदिर बनेगा और मुसलमानों के साथ मिलकर बनेगा. राम मंदिर बनाने में जो लोग रुकावट पैदा करेंगे, उन्हें आक्रोश का सामना भी करना होगा. उन्होंने कहा कि भारत राम के वंशजों का है, मुगलों का नहीं. इससे पहले उन्होंने विवादित बयान देते हुए कहा था कि भारत के मुसलमान प्रभु श्रीराम के वंशज हैं. भारतीय मुस्लिम मुगलों के वंशज नहीं हैं. इसलिए राम मंदिर निर्माण का विरोध उन्हें नहीं करना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा था कि जो मुसलमान राममंदिर का विरोध कर रहे हैं, उन्हें भी राममंदिर के समर्थन में आना चाहिए, ऐसा नहीं होने पर हिंदू नाराज हो जायेंगे और उनसे नफरत करने लगेंगे.

यह भी पढ़ें :तेजस्वी यादव राज्य सरकार पर साधा निशाना, कहा- बिहार में ‘राक्षस राज’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें