29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना-परसा बाजार के बीच बनेगी रेलवे लाइन

पटना : पटना जंक्शन के प्लेटफॉर्मों पर दर्जनों ट्रेनें बेवजह घंटों खड़ी रहती हैं. इससे एक-दो नंबर प्लेटफॉर्म लगातार व्यस्त रहते हैं. प्लेटफॉर्म व्यस्त होने की वजह से दर्जनों ट्रेनों को आउटर पर खड़ा करना पड़ता है. इससे ट्रेनें विलंब से प्लेटफॉर्म पर पहुंचती हैं. ट्रेनें बेवजह प्लेटफॉर्मों पर खड़ी नहीं रहें, इसको लेकर दानापुर […]

पटना : पटना जंक्शन के प्लेटफॉर्मों पर दर्जनों ट्रेनें बेवजह घंटों खड़ी रहती हैं. इससे एक-दो नंबर प्लेटफॉर्म लगातार व्यस्त रहते हैं. प्लेटफॉर्म व्यस्त होने की वजह से दर्जनों ट्रेनों को आउटर पर खड़ा करना पड़ता है. इससे ट्रेनें विलंब से प्लेटफॉर्म पर पहुंचती हैं.
ट्रेनें बेवजह प्लेटफॉर्मों पर खड़ी नहीं रहें, इसको लेकर दानापुर रेलमंडल प्रशासन ने पटना-परसा बाजार के बीच एक नयी रेलवे लाइन बनाने का निर्णय लिया है, ताकि प्लेटफॉर्म पर खड़ी होने वाली ट्रेनों को इस रेल लाइन पर खड़ा किया जा सके.
दानापुर रेलमंडल के डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर ने बताया कि पटना-परसा बाजार के बीच पर्याप्त भूखंड है, जो बेकार है. इस भूखंड का उपयोग करते हुए नयी रेल लाइन शीघ्र बनाने का काम शुरू कर दिया जायेगा.
यूज होंगी पुरानी पटरियां
आर ब्लॉक-दीघा रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया है और
शीघ्र ही रेलखंड पर बिछायी गयी पटरियों को उखाड़ने की कार्रवाई शुरू होने वाली है. वहीं, पटना सिटी-पटना घाट के
बीच भी पटरियों को उखाड़ने की प्रक्रिया शुरू होने वाली है. इन पटरियों का उपयोग करते हुए पटना-परसा बाजार के बीच नयी रेल लाइन बिछायी जायेगी. इससे रेलवे को नयी पटरियों की जरूरत नहीं पड़ेगी.
खड़ी रहती हैं ट्रेनें
रांची से पटना और हावड़ा से पटना आने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस रात्रि 10 बजे प्लेटफॉर्म पर पहुंचती हैं. ट्रेन पहुंचने के बाद यात्री उतर जाते हैं और ट्रेनें प्लेटफॉर्म पर खड़ी रहती हैं. इस दौरान ट्रेनों का मेंटेनेंस भी प्लेटफॉर्म पर ही होता है और सुबह छह बजे रांची व हावड़ा के लिए रवाना होती हैं. दिन में जय नगर इंटरसिटी, सहरसा इंटरसिटी, कटिहार इंटरसिटी सहित दर्जनों ट्रेनें घंटों प्लेटफॉर्म पर खड़ी रहती हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें