32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ऐसे ही पाकिस्तान को आठ अरब डॉलर नहीं दे देगा IMF, कर्ज भुगतान क्षमता का करेगा विश्लेषण

वाशिंगटन : अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) पाकिस्तान को कोई भी कर्ज देने से पहले उसकी कर्ज भुगतान क्षमता का विश्लेषण करेगा. आईएमएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह बात कही. दरअसल, पाकिस्तान ने आईएमएफ से आठ अरब डॉलर के राहत पैकेज की मांग की है. इस संबंध में अहम चिंता यह है कि कहीं पाकिस्तान […]

वाशिंगटन : अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) पाकिस्तान को कोई भी कर्ज देने से पहले उसकी कर्ज भुगतान क्षमता का विश्लेषण करेगा. आईएमएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह बात कही. दरअसल, पाकिस्तान ने आईएमएफ से आठ अरब डॉलर के राहत पैकेज की मांग की है. इस संबंध में अहम चिंता यह है कि कहीं पाकिस्तान इस राशि का उपयोग अपने ऊपर चीन के ऋण को कम करने के लिए न करे.

इसे भी पढ़ें : पाकिस्तान ने आईएमएफ से मांगा अब तक सबसे बड़ा ऋण पैकेज

ऐसे में आईएमएफ की ओर से उसकी कर्ज भुगतान क्षमता गहन तरीके से छानबीन करने की बात काफी अहम हो जाती है. पाकिस्तान ने इस राहत पैकेज की मांग अपने नकदी संकट और भुगतान संकट से निपटने के लिए की है. उसकी अर्थव्यवस्था अभी बेहद बुरे दौर में है.

आईएमएफ के संचार निदेशक गैरी राइस ने कहा कि किसी देश की कर्ज क्षमता का उचित आकलन कराने के लिए उस देश के कर्ज पर पारदर्शिता अनिवार्य तत्व है. जब भी हम अपने सदस्य देशों के साथ इस तरह के कार्यक्रम में प्रवेश करते हैं, तो इस तरह का विश्लेषण किया जाता है, तो पाकिस्तान के मामले में भी करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें