36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हाफिज सईद ने अपने बहनोई मक्की को बनाया गया जमात-उद-दावा प्रमुख

लाहौर : पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार द्वारा मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमांइड हाफिज सईद को नजरबंद करने के बाद उसके रिश्तेदार हाफिज अब्दुल रहमान मक्की को जमात उद दावा का प्रमुख बना दिया गया. मक्की पर 20 लाख डॉलर का इनाम है. बताया जा रहा है कि मक्‍की हाफिज सईद का बहनोई है. […]

लाहौर : पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार द्वारा मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमांइड हाफिज सईद को नजरबंद करने के बाद उसके रिश्तेदार हाफिज अब्दुल रहमान मक्की को जमात उद दावा का प्रमुख बना दिया गया. मक्की पर 20 लाख डॉलर का इनाम है. बताया जा रहा है कि मक्‍की हाफिज सईद का बहनोई है.

जेयूडी के एक सदस्य ने आज कहा, ‘सईद की नजरबंदी के बावजूद हाफिज अब्दुल रहमान मक्की को आधिकारिक रूप से जेयूडी का प्रमुख बना दिया गया.’ उन्होंने कहा कि मक्की जेयूडी का दूसरे नंबर का नेता था जिसे सईद की नजरबंदी के बाद समूह की कमान संभाली गयी.

यह पूछे जाने पर कि क्या सईद अब भी अपने घर (जिसे पंजाब सरकार ने उप कारागार घोषित किया है) से जेयूडी का संचालन कर रहा है, सदस्य ने ना में जवाब दिया.

उन्होंने कहा, ‘मक्की साहब ही संगठन के सभी मामले देख रहे हैं.’ सईद को नजरबंद करने के बाद से मक्की ने लाहौर में आधा दर्जन से अधिक रैलियों का नेतृत्व किया है.

पंजाब सरकार ने 30 जनवरी को सईद और जेयूडी एवं फलाह ए इंसानियत के चार दूसरे नेताओं को 9 दिन के लिए नजरबंद कर दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें