Advertisement

Others

  • Nov 14 2017 12:50PM

तो क्या तबाही लेकर आएगा साल 2018 ? नास्त्रेदमस ने कहा था- आत्माएं कब्र से बाहर आएंगी और...

तो क्या तबाही लेकर आएगा साल 2018 ? नास्त्रेदमस ने कहा था- आत्माएं कब्र से बाहर आएंगी और...
file photo

अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच बढ़ते तनाव के बाद लोगों को नास्त्रेदमस की बात याद आ रही है. 'जी हां ' फ्रांस के चर्चित भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस ने साल 2018 के लिए कई डरावनी भविष्यवाणियां की हैं जिससे लोग चिंतित हैं. अब-तक नास्त्रे दमस की कई भविष्यवाणियां सच साबित हो चुकी हैं. यदि 2018 की भविष्यवाणियां भी सच साबित होती हैं तो समझिए कि यह साल दुनिया के लिए भयानक रूप से विनाशकारी साबित हो जाएगी.

यदि आप नास्त्रेदमस का नाम नहीं जानते तो हम यहां बता दें कि उनका जन्म 14 दिसंबर 1503 को फ्रांस के एक छोटे से गांव में हुआ था. 16 शताब्दी में उन्होंने कविताओं के जरिए दुनिया के भविष्य के बारे में कई भविष्यवाणियां की थीं. नास्त्रेदमस की लिखी हुई कई भविष्यवाणियां बिल्कुल सटिक साबित हुई हैं.

नास्त्रेदमस की क्या है भविष्‍यवाणी
नास्त्रेदमस की किताब 'द प्रोफेसीज' में तीसरे विश्व युद्ध की भविष्यवाणी की है. नास्त्रेदमस की मानें तो, तीसरा विश्व युद्ध केवल दो और दो से ज्यादा देशों में नहीं बल्कि दो दिशाओं के बीच का होगा. इसका अर्थ यह है कि पूरब और पश्चिम के बीच युद्ध होगा. जानकारों की मानें तो अमेरिका और कोरिया में युद्ध छिड़ सकता है. नास्त्रेदमस के अनुसार, 2018 में मृत आत्माएं अपनी कब्र से बाहर आ जाएंगी और दुनिया में काफी उथल-पुथल मचेगी. उन्होंने 2018 में कई प्राकृतिक आपदाओं की भी भविष्यवाणी की है. भविष्यवाणी की मानें तो, आदमी-आदमी को मारेंगे और युद्ध की समाप्ति के बाद कुछ लोग ही शांति का आनंद उठाने के लिए बचेंगे. आसमान से उड़ती हुई आग की गेंदे गिरेंगी और लोग कुछ नहीं कर पायेंगे. उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के लगातार परमाणु परीक्षणों से लगातार इस बात का डर बना ही हुआ है.

सच साबित हुई हैं कई भविष्यवाणियां
नास्त्रेदमस की जो भविष्यवाणियां सच साबित हुई हैं उनमें द्वितीय विश्व युद्ध, परमाणु बम, अमेरिका में 9/11 आतंकी हमला और हिटलर के उदय शामिल हैं. बताया जा रहा है कि नास्त्रेदमस के पास एक बार एक नौजवान युवक आया तो उन्होंने उसका झुककर अभिनंदन किया. जब उनसे ऐसा करने का कारण पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह शख्स आगे चलकर पोप बनेगा और यह सच भी हुआ वह युवक आगे चलकर 1558 में पोप चुना गया. यही नहीं नास्त्रेदमस ने जिस तरह से अपने मौत की भविष्यवाणी की उससे पूरा यूरोप हैरान रह गया था.


Advertisement

Comments