28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

क्या उत्तर कोरिया अचानक करेगा अमेरिका पर हमला ? जानिए कैसे

सोल : उत्तर कोरिया ने अपने कई शहरों से लोगों को खाली कराने का ड्रिल किया है जिसके कई मायने लगाये जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, उत्तर कोरिया किसी भी आपात स्थिति से निपटने की तैयारी में जुट गया है, ताकि हमला करने के बाद उसे कम नुकसान उठाना पड़े. अमेरिकी डिफेंस […]

सोल : उत्तर कोरिया ने अपने कई शहरों से लोगों को खाली कराने का ड्रिल किया है जिसके कई मायने लगाये जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, उत्तर कोरिया किसी भी आपात स्थिति से निपटने की तैयारी में जुट गया है, ताकि हमला करने के बाद उसे कम नुकसान उठाना पड़े. अमेरिकी डिफेंस सेक्रेटरी ने कहा है कि न्यूक्लियर अटैक की आशंका बढ़ चुकी है.

अमेरिका ने दिये संकेत: उत्तर कोरिया के जल्द आयेंगे बुरे दिन

अमेरिका के साथ तनाव के बीच उत्तर कोरिया युद्ध से पहले किये जाने वाले अभ्यास कर रहा है. दक्षिण कोरिया की न्यूज एजेंसी ने विभिन्न सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है. रिपोर्ट की माने तो, उत्तर कोरिया ने राजधानी प्योंगयांग में तो ऐसा ड्रिल नहीं किया है, लेकिन दूसरे और तीसरे दर्जे के शहरों में अभ्यास किया है. इस अभ्यास को बेहद रेयर बताया जा रहा है जिसके कई अर्थ निकाले जा रहे हैं.

आपको बता दें कि उत्तर कोरिया पिछले महीने कई बार कह चुका है कि वह अमेरिका को तबाह कर सकता है. उसकी मिसाइल की पहुंच अमेरिकी शहर तक हो चुकी है. द टेलिग्राफ के अनुसार, नॉर्थ कोरिया की ओर से न्यूक्लियर अटैक किये जाने की आशंका बढ़ गयी है, यह बात अमेरिकी डिफेंस सेक्रेटरी जिम मैटिस ने शनिवार को दक्षिण कोरिया के दौरे पर कही है.

उत्तर कोरिया मिसाइल परीक्षण : पढि़ए उत्तर कोरिया के टेस्ट पर व्यापक प्रतिक्रिया

उत्तर कोरिया के हालात की जानकारी लेने अमेरिकी डिफेंस सेक्रेटरी दक्षिण कोरिया पहुंचे थे, जहां उन्होंने दक्षिण कोरिया के अपने समकक्ष के साथ बातचीत की. अमेरिकी डिफेंस सेक्रेटरी ने एक बार फिर कहा है कि वे किसी भी हालात में न्यूक्लियर हथियार वाले उत्तर कोरिया को स्वीकार नहीं करेंगे. अमेरिकी डिफेंस सेक्रेटरी ने कहा है कि उत्तर कोरिया पड़ोसी देशों और दुनिया के लिए खतरा बन चुका है और इसके मिसाइल प्रोग्राम लीगल नहीं हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें