27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ईरान परमाणु समझौता बचाने की कवायद में जुटे फ्रांस के राष्ट्रपति

पेरिस : फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने कहा कि वह ईरान और पश्चिमी सहयोगियों के बीच 15 जुलाई तक वार्ता पुन: आरंभ कराने की कोशिश में जुटे हैं, ताकि क्षेत्र में तनाव कम किया जा सके. राष्ट्रपति कार्यालय ने एक बयान में कहा कि मैक्रों ने ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी के साथ शनिवार […]

पेरिस : फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने कहा कि वह ईरान और पश्चिमी सहयोगियों के बीच 15 जुलाई तक वार्ता पुन: आरंभ कराने की कोशिश में जुटे हैं, ताकि क्षेत्र में तनाव कम किया जा सके. राष्ट्रपति कार्यालय ने एक बयान में कहा कि मैक्रों ने ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी के साथ शनिवार को एक घंटे से अधिक समय तक बातचीत की.

इसे भी पढ़ें : फ्लोरिडा के शॉपिंग प्लाजा में विस्फोट, रेस्तरां पूरी तरह से ध्वस्त, 21 लोग घायल

यह वार्ता ऐसे समय में हुई है, जब तेहरान और अमेरिका के बीच गतिरोध की स्थिति बनी हुई है. मैक्रों ने कहा कि वह सभी पक्षों के बीच 15 जुलाई तक वार्ता पुन: आरंभ कराने की कोशिश करेंगे. बयान में विस्तार से कोई जानकारी नहीं दी गयी.

इसे भी पढ़ें : ब्रिटेन के शीर्ष राजदूत ने ट्रम्प को बताया ‘अयोग्य’ : रिपोर्ट

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पिछले साल इस समझौते से पीछे हट गये थे, जिसके बाद से ही यूरोप, ईरान के परमाणु कार्यक्रम को लेकर हुए इस समझौते को बचाने की जद्दोजहद में लगा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें