34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नेपाल के पूर्व उप प्रधानमंत्री भारत मोहन अधिकारी का निधन

काठमांडू : नेपाल के पूर्व उप प्रधानमंत्री एवं वरिष्ठ कम्युनिस्ट नेता भारत मोहन अधिकारी का निधन हो गया. वह 83 वर्ष के थे. पार्टी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि अधिकारी का काठमांडू के हम्स अस्पताल में इलाज चल रहा था, जहां शनिवार को उनका निधन हो गया. छाती और फेफड़ों से जुड़ी समस्या के […]

काठमांडू : नेपाल के पूर्व उप प्रधानमंत्री एवं वरिष्ठ कम्युनिस्ट नेता भारत मोहन अधिकारी का निधन हो गया. वह 83 वर्ष के थे. पार्टी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि अधिकारी का काठमांडू के हम्स अस्पताल में इलाज चल रहा था, जहां शनिवार को उनका निधन हो गया. छाती और फेफड़ों से जुड़ी समस्या के चलते उन्हें तीन सप्ताह पहले यहां भर्ती कराया गया था.

इसे भी पढ़ें : भारतीय अमेरिकी मेधा बनीं पेन्सिलवेनिया विश्वविद्यालय की वीपी तथा सचिव

इससे पहले शनिवार सुबह अस्पताल ने एक बयान जारी करके कहा था कि अधिकारी के कई अंग काम करना बंद कर रहे हैं. अधिकारी श्रम और परिवहन प्रबंधन मंत्रालय, कानून मंत्रालय, न्याय एवं संसदीय मंत्रालय का नेतृत्व भी कर चुके हैं.

अधिकारी गठबंधन सरकार में उप प्रधानमंत्री थे, जिन्हें 2005 में तत्कालीन राजा ज्ञानेंद्र शाह ने तख्तापलट के जरिये सत्ता से बाहर कर दिया था. महोत्तरी जिले के भवरपूर्ण वीडीसी में 1936 में जन्मे अधिकारी छात्र जीवन में ही कम्युनिस्ट राजनीति में शामिल हो गये थे, हालांकि वह पूर्णकालिक कैडर नहीं थे.

इसे भी पढ़ें : लूला डि सिल्वा नन्हें पोते के अंतिम संस्कार में शामिल होने के बाद जेल लौटे

काठमांडू के पशुपति आर्यघाट में रविवार को उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा. अधिकारी के परिवार में पत्नी और तीन बेटियां हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें