31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

PM मोदी से मुलाकात से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- भारत का टैरिफ में इजाफा स्वीकार नहीं, इसे हटाना होगा

ओसाकाः जी-20 शिखर सम्मलेन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात से पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करके कहा है कि भारत को अमेरिका पर लगाए गए टैरिफ वापस लेने होंगे. उन्होंने कहा कि इस बारे में बातचीत करने के लिए वह उत्सुक हैं. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि मैं इस […]

ओसाकाः जी-20 शिखर सम्मलेन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात से पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करके कहा है कि भारत को अमेरिका पर लगाए गए टैरिफ वापस लेने होंगे. उन्होंने कहा कि इस बारे में बातचीत करने के लिए वह उत्सुक हैं. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि मैं इस तथ्य के बारे में प्रधानमंत्री मोदी के साथ बात करने के लिए उत्सुक हूं कि भारत, संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ बहुत ज्यादा टैरिफ(अधिक शुल्क) लगा रहा है. हाल ही टैरिफ में और इजाफा किया गया. यह अस्वीकार्य है और टैरिफ को वापस लेना चाहिए.

बता दें कि जापान के ओसाका में होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां पहुंच चुके हैं. इस सम्मेलन के दौरान वह महत्वपूर्ण बहुपक्षीय बैठकों में हिस्सा लेने के साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समेत दुनिया के प्रमुख नेताओं से भी मिलेंगे. पीएम मोदी गुरुवार को जापान के प्रधानमंत्री संग बैठक करेंगे तो वहीं शुक्रवार को डोनाल्ड ट्रंप के साथ बैठक प्रस्तावित है.गौरतलब है कि ओसाका में 28-29 जून को हो रहे जी-20 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छठी बार शिरकत करने पहुंचे हैं.

गुरुवार को ओसाका पहुंचने के बाद पीएमओ ने ट्वीट किया, अलसुबह ओसाका पहुंचे. आने वाले दिनों में जी-20 शिखर सम्मेलन, द्विपक्षीय और बहुपक्षीय वार्ताएं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंतजार कर रही हैं. वह वैश्विक महत्व के कई मुद्दों पर जोर देने के साथ ही भारत का नजरिया पेश करेंगे.

सम्मेलन के लिए रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा- मैं अन्य वैश्विक नेताओं के साथ हमारी दुनिया के सामने मौजूद प्रमुख चुनौतियों और अवसरों पर चर्चा करने के लिए उत्सुक हूं. महिला सशक्तीकरण, डिजिटलाइजेशन और जलवायु परिवर्तन जैसी प्रमुख वैश्विक चुनौतियों का समाधान हमारी इस बैठक का मुख्य मुद्दा होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें