38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पाकिस्तान की एक गोली का जवाब चार गोलियों से दे रहा है भारत : जितेंद्र सिंह

जम्मू : प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने आज कहा कि जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के आसपास पाकिस्तान की ओर से दागी गयी एक गोली का जवाब हमारे जवान चार गोलियों से दे रहे रहे हैं और सीमावर्ती क्षेत्र में रहने वाले भारतीय नागरिक चाहते हैं कि पाकिस्तान के समर्पण के बाद ही भारत […]

जम्मू : प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने आज कहा कि जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के आसपास पाकिस्तान की ओर से दागी गयी एक गोली का जवाब हमारे जवान चार गोलियों से दे रहे रहे हैं और सीमावर्ती क्षेत्र में रहने वाले भारतीय नागरिक चाहते हैं कि पाकिस्तान के समर्पण के बाद ही भारत अपनी कार्रवाई रोके.
सिंह ने कठुआ जिले में सीमावर्ती क्षेत्र में आज संवाददाताओं से कहा, एक गोली पर हम चार गोलियों के साथ मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. उन्होंने कहा, मैं जनता का मनोबल देखकर बहुत खुश हूं, संतुष्ट हूं और गौरवान्वित हूं. लोग कह रहे हैं कि वे इस बार हमारे बलों की जवाबी कार्रवाई से संतुष्ट हैं.
सिंह ने कहा, पूरी दुनिया ने देखा है कि पाकिस्तान यहां असैन्य इलाकों में गोलीबारी कर रहा है. पाकिस्तान अब समझ गया है कि केंद्र में सरकार बदलने के बाद माहौल बदल गया है. अब पहले जैसे हालात नहीं रहे. सिंह ने कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में अनेक सीमावर्ती क्षेत्रों और शिविरों का दौरा किया.
उन्होंने कहा, कई साल बाद पहली बार हमारे जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया है. उन्होंने कहा, लोगों ने मुझसे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री से अनुरोध किया जाए कि इस बार मुंहतोड़ जवाब तब तक दिया जाता रहे, जब तक पाकिस्तान अपनी करतूत के लिए अफसोस नहीं करे और अपने हथियार नहीं गिरा दे.
अंतरराष्ट्रीय सीमा के आसपास घरों में बंकर बनाये जाने के मुद्दे पर मंत्री ने कहा, हमने बीएसएफ के महानिदेशक को सुझाव दिये हैं. उन्होंने हमें भरोसा दिलाया है कि योजना बनाई जाएगी. सीमा के आसपास रहने वाले विस्थापितों को जमीन दिये जाने के मामले में उन्होंने कहा, इस साल मार्च तक समयबद्ध योजना के तहत 5,000 सीमावर्ती विस्थापित परिवारों को पांच-पांच मारला जमीन आवंटित की जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें