31.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

उत्तर प्रदेश : उद्धव ठाकरे अयोध्या में करेंगे रामलला के दर्शन, राम मंदिर का उठायेंगे मुद्दा

लखनऊ : राममंदिर निर्माण को लेकर प्रदेश का राजनैतिक माहौल गरमाया हुआ है. 25 नवंबर को विश्व हिंदू परिषद की अयोध्या में धर्म संसद है तो शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे 24 नवंबर को अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन करेंगे. ठाकरे राममंदिर के जरिए प्रदेश और महाराष्ट्र में शिवसेना को भाजपा के विकल्प के तौर पर […]

लखनऊ : राममंदिर निर्माण को लेकर प्रदेश का राजनैतिक माहौल गरमाया हुआ है. 25 नवंबर को विश्व हिंदू परिषद की अयोध्या में धर्म संसद है तो शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे 24 नवंबर को अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन करेंगे. ठाकरे राममंदिर के जरिए प्रदेश और महाराष्ट्र में शिवसेना को भाजपा के विकल्प के तौर पर खड़ा करने की योजना बना रहे हैं. ठाकरे की यह पहली अयोध्या यात्रा है. इसके सियासी मायने निकाले जाने शुरू हो गये हैं.

ठाकरे इस दौरान अयोध्या के संत समागम में भाग लेंगे तथा जन संवाद रैली को संबोधित करेंगे. हालांकि ठाकरे पहले 25 नवंबर को अयोध्या जाने वाले थे. लेकिन विहिप की धर्म संसद के कारण उन्होंने अपना कार्यक्रम एक दिन पहले रख दिया. शिवसेना ने मांग की कि केंद्र सरकार अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लेकर आये, जिससे मंदिर का निर्माण प्रशस्त हो सके.

शिवसेना संसदीय दल के नेता एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय राउत का कहना है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे 24 नवंबर को मुंबई से विमान से तीन बजे अयोध्या पहुंचेंगे और साधु-संतों से आशीर्वाद लेंगे. रामलला के दर्शन करने के बाद अयोध्या में आयोजित जनसंवाद रैली में भाग लेंगे. राउत का कहना है कि शिवसेना चाहती है कि 2019 के पहले राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो जाये. जिससे किसी भी चुनाव में राममंदिर दोबारा चुनावी मुद्दा न बनने पाये.

उन्होंने कहा कि राम मंदिर के लिए आयोजित कार सेवा में शिव सैनिकों ने भाग लिया था. आगे भी जब राम मंदिर का निर्माण शुरू होगा तो शिवसैनिक शामिल होंगे. कारसेवा में यदि शिव सैनिकों ने भाग न लिया होता तो बाबरी ढांचा नहीं गिरता. राउत ने कहा कि अयोध्या में किसी को भी डरने की जरूरत नहीं है. इसके पहले अपने अयोध्या के दौरे पर वह वहां बाबरी मस्जिद के मुद्दई इकबाल अंसारी से मिल चुके हैं. शिवसैनिक अयोध्या में दहशत फैलाने का कार्य नहीं करेंगे, बल्कि वह राम मंदिर निर्माण में सहयोग करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें