26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : बूढ़ा पहाड़ पर देर रात नक्सलियों ने किया विस्फोट, 70 से अधिक हुई ब्लास्ट, दहशत में ग्रामीण

सुनी गयी 70 से अधिक ब्लास्ट की आवाज गारू (लातेहार) : भाकपा माओवादियों के पोलित ब्यूरो सदस्य अरविंद जी और सुधाकरण सहित कई नक्सलियों का पनाहगार माने जानेवाले बूढ़ा पहाड़ का इलाका गुरुवार को दहल उठा. लगातार लैंड माइंस विस्फोट से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. विस्फोट की आवाज 30 किमी दूर गारू मुख्यालय में […]

सुनी गयी 70 से अधिक ब्लास्ट की आवाज
गारू (लातेहार) : भाकपा माओवादियों के पोलित ब्यूरो सदस्य अरविंद जी और सुधाकरण सहित कई नक्सलियों का पनाहगार माने जानेवाले बूढ़ा पहाड़ का इलाका गुरुवार को दहल उठा. लगातार लैंड माइंस विस्फोट से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया.
विस्फोट की आवाज 30 किमी दूर गारू मुख्यालय में भी सुनी गयी. ग्रामीणों के मुताबिक, बूढ़ा पहाड़ के इलाके से देर रात तक विस्फोट की आवाज आती रही. पहले दिन के 12 से 2.30 बजे तक 60 से अधिक लैंड माइंस विस्फोट हुए. इसके बाद देर रात को फिर विस्फोट की आवाज से इलाका धर्रा उठा. 10 से अधिक ब्लास्ट की आवाज सुनी गयी. विस्फोट बारेसाढ़ थाना क्षेत्र के बूढ़ा पहाड़ और गढ़वा जिले के बड़गढ़ से लगे चेमो सान्या पहाड़ पर किये गये. ग्रामीणों को आशंका है कि विस्फोट नक्सलियों ने किये हैं. वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि पुलिस ने बड़ी संख्या में लैंड माइंस को डिफ्यूज किया है.
हालांकि अभी तक यह पुष्टि नहीं हो पायी है कि विस्फोट किसने किया. वहीं, झारखंड पुलिस के आइजी ऑपरेशन आशीष बत्रा ने बताया कि पूर्व में नक्सल अभियान के दौरान बरामद विस्फोटकों को डिफ्यूज करने की कार्रवाई विभिन्न जगहों पर चल रही है. लाटू के ग्रामीण सुजीत कोरवा, कालीचरण कोरवा, रामकुमार उरांव, अजीत मुंडा आदि ने बताया इस तरह के ब्लास्ट होने की आवाज पहले कभी नहीं सुनी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें