26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अव्यवस्था देख भड़के डीआरएम, लगायी फटकार

झुमरीतिलैया : धनबाद रेल मंडल के डीआरएम अनिल कुमार मिश्र बुधवार को विशेष सैलून से कोडरमा स्टेशन पहुंचे. यहां उन्होंने पूरे स्टेशन परिसर का जायजा लिया. स्टेशन के दक्षिणी दिशा स्थित पार्किंग सहित अनारक्षित टिकट काउंटर व अन्य जगहों का निरीक्षण के दौरान अव्यवस्था देख डीआरएम ने संबंधित पदाधिकारियों को जमकर फटकार लगायी. उन्होंने दक्षिण […]

झुमरीतिलैया : धनबाद रेल मंडल के डीआरएम अनिल कुमार मिश्र बुधवार को विशेष सैलून से कोडरमा स्टेशन पहुंचे. यहां उन्होंने पूरे स्टेशन परिसर का जायजा लिया. स्टेशन के दक्षिणी दिशा स्थित पार्किंग सहित अनारक्षित टिकट काउंटर व अन्य जगहों का निरीक्षण के दौरान अव्यवस्था देख डीआरएम ने संबंधित पदाधिकारियों को जमकर फटकार लगायी. उन्होंने दक्षिण दिशा के बाहर बने गेट को और चौड़ा करने, बजरंगबली मंदिर के समीप बंद पड़े शौचालय को तत्काल नि:शुल्क चालू करने का निर्देश दिया.

टिकट काउंटर के निरीक्षण के दौरान उन्होंने पूछताछ केंद्र का भी जायजा लिया. यहां बंद पड़े कंप्यूटर सहित अन्य कमियों को देख कर नाराजगी जताते हुए उन्होंने पूछताछ केंद्र को हमेशा खुला रखने का निर्देश दिया. निरीक्षण के दौरान परिसर में व्याप्त गंदगी व खाली पड़ी बीयर की बोतलों को देखकर उन्होंने हेल्थ इंस्पेक्टर डीएन प्रसाद को फटकार लगाते हुए तत्काल गंदगी हटाने का निर्देश दिया.
निरीक्षण के दौरान दक्षिणी छोर पार्किंग स्थल पर अनधिकृत रूप से खड़े चार चक्का वाहनों को देख डीआरएम ने आरपीएफ इंस्पेक्टर संजय कुमार को फटकार लगायी. कहा कि अभी नये आये हो, दुबारा ऐसा दिखा तो सस्पेंड कर दिये जाओगे. ऐसे में डीआरएम के निर्देश पर कई वाहनों पर जुर्माना लगाया. वहीं डीआरएम ने स्टेशन अधीक्षक एमके सिंह को भी फटकार लगाते हुए कहा कि तुम स्टेशन के मालिक हो, यहां इतनी गंदगी है इस पर ध्यान देने की जरूरत है.
उन्होंने कहा कि यदि कोई समस्या है तो मेरे व्हाट्सअप पर भेजो कार्रवाई करेंगे. उन्होंने स्टेशन के दक्षिण छोर रेलवे के मुख्यद्वार के समीप लगे होडिंग को अविलंब हटाने का निर्देश दिया, ताकि दूर से ही लोगों को रेलवे टिकट घर दिखायी दे. निरीक्षण के दौरान रेलवे परिक्षेत्र की दीवार के बाहर लगी झुग्गी-झोपडियों को लोकल थाना व नगर पर्षद के सहयोग से खाली कराने की बात कही. उन्होंने कहा कि यहां रेलिंग लगाकर दीवार के किनारे फूल-पति लगाया जायेगा, ताकि कोडरमा स्टेशन स्वच्छ व सुंदर दिखे. यही नहीं उन्होंने कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में सीटीआई एसके वर्णवाल व सीनियर सेक्शन इंजीनियर इलेक्ट्रिक गंझडी पार्थो मंडल पर चार्ज शीट जारी करने का निर्देश दिया.
कोडरमा से रेंमा के बीच हुआ सीआरएस : निरीक्षण के उपरांत डीआरएम व सीआरएस मो लतीफ कोडरमा से रेंमा के बीच सीआरएस किया. वापसी में इलेक्ट्रिक इंजन से रेल लाइन का सीआरएस किया गया. मौके पर वरीय मंडल परिचालन प्रबंधक पंकज कुमार, वरीय मंडल विद्युत अभियंता समन्वयक वीके सिंह, वरीय मंडल विद्युत अभियंता परिचालन एचके प्रसाद, वरीय मंडल अभियंता सामान्य दिनेश साह, आरपीएफ कमांडेंट वेदानंद प्रसाद, स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर एसके सरकार, मंडल अभियंता केरेज एंड वैगन एस भट्टाचार्य, आरपीएफ इंस्पेक्टर संजय कुमार, स्टेशन अधीक्षक एमके सिंह, यातायात निरीक्षक अरविंद कुमार सुमन, सीटीआइ एसके वर्णवाल सहित रेलवे के कई अधिकारी, पदाधिकारी मौजूद थे. ज्ञात हो कि कोडरमा-गिरिडीह रेल लाइन पर रेंमा तक विद्युतीकरण का कार्य पूर्ण हो गया है. सीआरएस के बाद इस पर इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेन का परिचालन शुरू होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें