23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड : फुलवारी के कारोबारी से कोडरमा में 1.32 करोड़ रुपये और 4.5 किलो सोने की लूट

क्रेटा गाड़ी समेत चालक को अगवा कर ले गये अपराधी पटना से कोयम्बटूर जा रहा था कारोबारी, कोडरमा थाने में मामला दर्ज कोडरमा बाजार : थाना क्षेत्र के रांची-पटना रोड स्थित कोडरमा घाटी में 1.32 करोड़ रुपये नकदी और करीब साढ़े चार किलो सोने लूट लिये जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. जिस जगह […]

क्रेटा गाड़ी समेत चालक को अगवा कर ले गये अपराधी

पटना से कोयम्बटूर जा रहा था कारोबारी, कोडरमा थाने में मामला दर्ज

कोडरमा बाजार : थाना क्षेत्र के रांची-पटना रोड स्थित कोडरमा घाटी में 1.32 करोड़ रुपये नकदी और करीब साढ़े चार किलो सोने लूट लिये जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. जिस जगह घटना घटी है वह कोडरमा शहर से मात्र दो किमी की दूरी पर है. घटना को बोलेरो पर सवार चार अपराधियों ने शनिवार रात करीब 9.30 बजे बागीटांड़ के पास अंजाम दिया.

अपराधी पटना के आभूषण के थोक कारोबारी राजेश कुमार की क्रेटा गाड़ी (नंबर बीआर-1 सीवाई -5713) को चालक सहित अगवा कर ले गये हैं. घटना को लेकर कोडरमा थाना में कांड संख्या 73/18 दर्ज किया गया है.

इस मामले में कोडरमा एसपी शिवानी तिवारी के निर्देश पर एक टीम जांच के लिए बिहार रवाना हुई, तो दूसरी टीम कोडरमा में जांच कर रही है.

थाने में दिये आवेदन में फुलवारीशरीफ पटना निवासी सोना-चांदी कारोबारी राजेश कुमार, पिता योगेंद प्रसाद ने बताया है कि वह सोना व चांदी का कारोबार करते हैं. पटना और आसपास के क्षेत्रों से सोना खरीद कर उसे कोयम्बटूर के मंडी में बेचने व उसके बदले सोना के जेवर और चांदी के जेवर खरीदने का कार्य करते हैं.

चाकू व देशी कट्ठे के बल पर कार का दरवाजा खुलवाया : शनिवार को वह अपने क्रेटा कार और चालक विवेक कुमार के साथ साढ़े चार किलो सोने व नकद एक करोड़ 32 लाख लेकर फुलवारीशरीफ से कोयम्बटूर के लिए निकले थे. रास्ते में बिहारशरीफ के पास एक अन्य सह चालक पटरू को लिया. उसके बाद गंतव्य की ओर चल पड़े.

घटना स्थल पर पीछे की ओर से चली आ रही बेलोरो ने उसे ओवरटेक कर रुकवाया और उससे तीन-तीन लोग नीचे उतरे. चाकू व देशी कट्ठे के बल पर कार का दरवाजा खुलवाया और कार को कब्जे में ले लिया. मेरे कार के ड्राइवर को उक्त लोगों ने बैक करने को कहा.

कुछ दूर आगे जाने पर उक्त लोगों ने मेरे सहचालक पटरू को उतार दिया. पुनः कुछ दूर जाने पर मुझे भी उन लोगों ने उतार दिया. इसके बाद मेरे चालक विवेक कुमार को रजौली की ओर क्रेटा लेकर चलने को कह वहां से फरार हो गये.

बड़ी राशि व सोना का मामला होने के कारण कोडरमा पुलिस कारोबारी राजेश कुमार से घंटों पूछताछ कर रही है. पूरी घटना में राजेश के सहयोगियों पर ही संदेह जा रहा है. ऐसे में इस बिंदु पर टेक्निकल सेल की मदद से पुलिस जांच कर रही है. कोडरमा थाना प्रभारी आनंद मोहन सिंह सुबह दस बजे से लगातार कारोबारी से मामले को लेकर जानकारी ले रहे हैं.

कुछ देर के लिए पुलिस कारोबारी को लेकर घटना स्थल पर भी पहुंची. हालांकि, समाचार लिखे जाने तक पुलिस को कोई खास सुराग नहीं मिला था. इधर, बताया जाता है कि रात में घटना के बाद भुक्तभोगी घाटी में एक मंदिर के पास ही रहा और सुबह होने पर कोडरमा थाने पहुंचा. पूछताछ में उसने बताया है कि नकदी व सोना लेकर वह दो-तीन बार कोयंबटूर जा चुका है.

बड़ी राशि और सोने से पुलिस को संदेह

एसडीपीओ अनिल शंकर व थाना प्रभारी आनंद मोहन सिंह ने बताया कि जिस तरह भुक्तभोगी घटना की जानकारी दे रहा है उससे संदेह उत्पन्न हो रहा है. हालांकि, आवेदन के आधार पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गयी है.

विभिन्न बिंदुओं पर जांच चल रही है. एसडीपीओ ने बताया कि इतनी बड़ी मात्रा में लूटे गये सोने व रुपये के बाबत कोई कागजात अभी तक प्रस्तुत नहीं किया गया है. पूछताछ में बताया गया है कि राजेश सोना-चांदी का धंधा करता है. पटना व अन्य जगहों से सोना खरीद कर उसे कोयम्बटूर के मंडी में बेचता है.

कारोबारी के आवेदन पर मामला दर्ज कर जांच की जा रही है. जांच के बाद ही कुछ स्पष्ट पता चल पायेगा. आखिर इतनी बड़ी राशि व सोना किन जगहों से जुटायी गयी थी़ इसको लेकर भी जानकारी एकत्रित की जा रही है. कारोबारी के साथ रहनेवाले लोगों के संबंध में भी जानकारी जुटायी जा रही है.

शिवानी तिवारी, एसपी कोडरमा

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें