20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

VIDEO : SBI क्विक App डाउनलोड करें और ATM की सारी चिंता भूल जायें

रांची : डिजिटल इंडिया के दौर में जब बैंकों में भी नकदी का संकट है, सबके लिए एटीएम जरूरी है. यदि एटीएम कहीं खो जाये, तो चिंता लाजिमी है. लेकिन, अब एटीएम से जुड़ी सारी चिंताओं को भूल जाइये. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया धोखाधड़ी और जालसाजी रोकने वाला एक ऐप लाया है, जिसे डाउनलोड करते […]

रांची : डिजिटल इंडिया के दौर में जब बैंकों में भी नकदी का संकट है, सबके लिए एटीएम जरूरी है. यदि एटीएम कहीं खो जाये, तो चिंता लाजिमी है. लेकिन, अब एटीएम से जुड़ी सारी चिंताओं को भूल जाइये. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया धोखाधड़ी और जालसाजी रोकने वाला एक ऐप लाया है, जिसे डाउनलोड करते ही आप निश्चिंत हो जायेंगे. आपका एटीएम चोरी हो जाये, तो भी कोई उसका इस्तेमाल नहीं कर पायेगा. इस एप का नाम है : एसबीआइ क्विक ऐप.

जी हां, आपका एटीएम खो भी जाये, तो चिंता की कोई बात नहीं. SBI क्विक APP की मदद से आप अपने एटीएम कार्ड को अपनी मर्जी से ऑन व ऑफ कर सकेंगे. जरूरत हो, तो ऑन करके पैसे निकाल लें, बाजार में खरीदारी कर लें. जरूरत खत्म, तो इसे फिर से ऑफ कर दें. इस तरह कोई आपकी मर्जी के बगैर आपके एटीएम का इस्तेमाल नहीं कर पायेगा. इतना ही नहीं, इस ऐप की मदद से लोन व ऋण संबंधित बैलेंस की जानकारी भी आप ले सकेंगे.

ऐसे करें SBI क्विक App का इस्तेमाल

(1) सबसे पहले मोबाइल फोन में ऐप डाउनलोड करें. इसके रजिस्‍ट्रेशन फीचर में जाकर जिस नंबर पर App डाउनलोड किया है, उसे इंटर करें. रजिस्‍ट्रेशन कंप्लीट.

(2) ATM कार्ड को ऑफ या ऑन करने के लिए एटीएम कम डेबिट कार्ड के फीचर में जायें. एटीएम कार्ड के आखिरी के चार नंबर (डिजिट) डालें.

(3) नंबर डालने के बाद एटीएम कार्ड स्विच ऑन या ऑफ का ऑप्शन आयेगा.आप ऑन करना चाहें, तो ऑन,ऑफ करना चाहें, तो ऑफ पर क्लिक करें. इस तरह कार्ड के नहीं होने के बावजूद आप उसका इस्तेमाल कर पायेंगे. दूसरी तरफ कोई दूसरा व्यक्ति आपकी मर्जी के बगैर इसका कोई इस्तेमाल नहीं कर पायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें