Advertisement

football

  • Jan 19 2019 9:30PM
Advertisement

#Aaogoalkaren : चाईबासा को हराकर जमशेदपुर सेमीफाइनल में

#Aaogoalkaren : चाईबासा को हराकर जमशेदपुर सेमीफाइनल में
photo pk

जमशेदपुर : प्रभात-खबर व झारखंड फुटबॉल एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित अंतर जिला फुटबॉल प्रतियोगिता में गुरुवार को जमशेदपुर व चाईबासा के बीच क्वार्टर फाइनल मैच खेला गया. इसमें जमशेदपुर की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चाईबासा को 2-0 से हरा दिया. जीत के साथ जमशेदपुर की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गयी है. 

 

जमशेदपुर की टीम 21 जनवरी को टिनप्लेट मैदान में बोकारो के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेलेगी. जमशेदपुर की ओर से राज गोया व विमल कुम्हार ने एक-एक गोल दागे. राजू गोया ने मैच के 15वें मिनट में और राजू गोया ने 35वें मिनट में गोल किया. विमल कुम्हार का इस टूर्नामेंट में यह सातवां गोल था. 

हालांकि चाईबासा की टीम ने मैच में कई मौके बनाये जहां पर गोल हो सकात है. लेकिन जमशेदपुर टीम के गोलकीपर संजय बासके ने चाईबासा के तीन निश्चित अटैक को विफल किया. उल्लेखनीय है हि जमशेदपुर टीम के दो खिलाड़ी संजय बास्के व घनश्याम मुर्मू का चयन जेएफसी जूनियर टीम के लिए किया गया. 


* स्पेनिश खिलाड़ी तिरी ने लगाया चार चांद

जमशेदपुर चाईबासा के बीच खेल गये क्वार्टर फाइनल मैच के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में जमशेदपुर फुटबॉल क्लब के कप्तान स्पेनिश फुटबॉलर तिरी मौजूद थे. उनकी मौजूदगी में इस मैच में चार चांद लग गया. वहां पर मौजूद लगभग 15 सौ से अधिक दर्शक मैदान में उनके साथ फोटो खिचवाने के लिए चले आये. 

उन्होंने कुछ दर्शकों के साथ सामूहिक फोटो खिंचवाये व ऑटोग्राफ भी दिया. स्पेन की मशहूर क्लब एथलेटिको डी मेड्रीड के बी टीम के सदस्य रहे तिरी ने मौके पर कहा कि यह खिलाड़ियों के लिए सबसे अच्छा मंच है. यहीं से प्रतिभा को निखरने का मौका मिलता. 


इसे भी पढ़ें...

#Aaogoalkaren : बोकारो और धनबाद सेमीफाइनल में पहुंचे

मौके पर जमशेदपुर फुटबॉल टीम के मिडफील्डर मोबश्शिर रहमान भी मौजूद थे. दोनों स्टार खिलाड़ियों ने वहां पर मौजूद खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया. इससे पहले प्रभात खबर जमशेदपुर के यूनिट हेड पिनाकी गुप्ता ने मुख्य अतिथि तिरी व मोबश्शिर रहमान का इस्तकबाल किया. मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में जेएफए के संयुक्त सचिव एस जुबैर आलम, मैच कमिश्नर सरोज नाथ महतो, जेएफसी के मीडिया मैनेजर सौप्तिक दास, श्याम, पीएस चटर्जी, जे बेहरा, विवेक झा, मो शफीक, रमेश लाला व अन्य लोग मौजूद थे.

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement