25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आधार को पैन कार्ड से करा लें लिंक, दो दिन बचे हैं शेष, जानें आसान तरीका

मुंबई : आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त है. अब सिर्फ दो ही दिन शेष है. यदि आपने अभी तक इन दोनों डॉक्युमेंट्स को लिंक नहीं कराया है तो जल्द करा लें. यहां हम इन्हें लिंक कराने की ऑनलाइन तरीका बता रहे हैं जो काफी आसान है. अपने […]

मुंबई : आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त है. अब सिर्फ दो ही दिन शेष है. यदि आपने अभी तक इन दोनों डॉक्युमेंट्स को लिंक नहीं कराया है तो जल्द करा लें. यहां हम इन्हें लिंक कराने की ऑनलाइन तरीका बता रहे हैं जो काफी आसान है.

अपने आधार को पैन से ऐसे करें लिंक

1. आधार नंबर को पैन कार्ड से जोड़ने के लिए आपको सबसे ई-फाइलिंग की वेबसाइट https://incometaxindiaefiling.gov.in/ पर जायें और निम्न निर्देशों का पालन करें.

2. अगर आप पहली बार इस वेबसाइट पर जा रहे हैं तो सबसे पहले Register Here पर क्लिक करें. इसके बाद पैन का ब्यौरा देकर ओटीपी वेरिफिकेशन के बाद पासवर्ड बना लें. इसके बाद लॉग इन करने की प्रक्रिया होगी.

3. अगर आपके पास पहले से अकाउंट है, तो सिर्फ Login Here पर क्लिक करें.

4. यूजर आईडी में आपको अपना पैन नंबर डालना है. इसके बाद पासवर्ड और फिर कैपचा कोड भरना होगा. अंत में Login पर क्लिक कर दें.

5. इसके बाद एक पॉप-अप विंडो खुलेगा, जिसमें आपसे आधार नंबर को लिंक करने को कहा जाएगा.

6. इसके बाद आधार नंबर डालें और फिर कैपचा कोड. आखिर में Link Now पर क्लिक करें.

7. अगर आपको पॉपअप विंडो नहीं दिखा, तो घबरायें नहीं. आप अब भी आसानी से दोनों नंबर को लिंक कर सकते हैं. इसके लिए टॉप मेन्यू में नजर आ रहे प्रोफाइल सेटिंग्स में जायें. इसके बाद Link Aadhaar वाले विकल्प पर क्लिक करें.

8. इसके बाद अपना आधार नंबर डालें और फिर Save ऑप्शन पर क्लिक करें.

SMS के जरिये ऐसे करें लिंक

1. SMS बेस्‍ड सर्विस का इस्‍तेमाल करके आप अपने पैन से आधार को लिंक कर सकते हैं. इनक‍म टैक्‍स डिपार्टमेंट के अनुसार, 567678 या 56161 पर एसएमएस भेज कर आधार को पैन से लिंक किया जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें