20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पाथरडीह : सुदामडीह भू-धंसान स्थल का रेलवे की टीम ने किया निरीक्षण, कहा – धंसान बढ़ी तो रेल लाइन पर खतरा

पाथरडीह : बीसीसीएल इजे एरिया अंतर्गत सुदामडीह नीचे माइनस कॉलोनी श्रमिक आवास के दो घरों की जमीन सोमवार को धंस जाने के बाद मंगलवार को धनबाद रेल मंडल की सर्वे टीम घटनास्थल पहुंची. घटनास्थल से गोमो-खड़गपुर रेल लाइन की दूरी मापी गयी. मापने के बाद टीम ने कहा कि कहा कि भू-धंसान का दायरा बढ़ा […]

पाथरडीह : बीसीसीएल इजे एरिया अंतर्गत सुदामडीह नीचे माइनस कॉलोनी श्रमिक आवास के दो घरों की जमीन सोमवार को धंस जाने के बाद मंगलवार को धनबाद रेल मंडल की सर्वे टीम घटनास्थल पहुंची. घटनास्थल से गोमो-खड़गपुर रेल लाइन की दूरी मापी गयी.
मापने के बाद टीम ने कहा कि कहा कि भू-धंसान का दायरा बढ़ा तो रेल लाइन पर खतरा हो सकता है. फिलहाल लाइन सुरक्षित है. घटनास्थल से रेलवे लाइन की कुल दूरी 92 मीटर है. लेकिन 32 मीटर पर रेल सीमा का पिलर है.
सोमवार को दो कमरे हो गये थे जमंदोज : यहां यह उल्लेखनीय हो कि सोमवार को बीसीसीएल कर्मी व एक सेवानिवृत्त कर्मी के आवासों के दो कमरे में भू-धंसान हुईथी. उसके बाद से लोग घर छोड़ कर चले गये हैं.
निजी मालिकों के समय खदान में ठीक से नहीं हुई थी बालू की भराई : बीसीसीएल
रेलवे की टीम सुदामडीह ओल्ड इंक्लाइन के समीप एएसपी कोलियरी कार्यालय पहुंची. वहां टीम ने बीसीसीएल के अधिकारियों के साथ घटनास्थल का नक्शा देखा. टीम ने अधिकारियों के साथ घूम-घूम कर निरीक्षण किया.
कई बिंदुओं की जानकारी ली. बीसीसीएल अधिकारियों के अनुसार घटनास्थल के नीचे निजी मालिकों के समय 9/10 नंबर सीम चलायी गयी थी.
उसमें बालू भराई में भारी गड़बड़ी की गयी है. सर्वे टीम के माइनिंग सलाहकार मो एहसान ने कहा कि इस सर्वे की जांच रिपोर्ट डीजीएमएस को सौंपी जायेगी.
उसके बाद डीजीएमएस की टीम खुद जांच कर सही जानकारी देगी. हालांकि फिलहाल को खतरा नहीं है. मौके पर रेलवे के मुख्य माइनिंग सलाहकार मो एहसान, आइडबल्यूएम टी मित्रा, मुख्य सर्वेयर बीके चौधरी, एएसपी कोलियरी प्रबंधक कृष्ण मुरारी, सर्वेयर खगन महतो आदि थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें