30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रद्युम्न की हत्या के बाद आज खुला रेयान इंटरनेशनल, अभिभावक चाहते हैं बच्चों को ‘टीसी’ दिलाना

नयी दिल्ली : आज महिला एवं बाल कल्याण मंत्री मेनका गांधी, मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और सीबीएसई के अधिकारियों की एक बैठक होने वाली है, जिसमें स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा के लिए एक प्रोटोकॉल और गाइडलाइन बनाये जाने पर चर्चा होगी. गुड़गांव के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में कक्षा दो के छात्र प्रद्युम्न […]

नयी दिल्ली : आज महिला एवं बाल कल्याण मंत्री मेनका गांधी, मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और सीबीएसई के अधिकारियों की एक बैठक होने वाली है, जिसमें स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा के लिए एक प्रोटोकॉल और गाइडलाइन बनाये जाने पर चर्चा होगी.

गुड़गांव के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में कक्षा दो के छात्र प्रद्युम्न ठाकुर की मौत के बाद सरकार बच्चों की सुरक्षा को लेकर बहुत चिंतित है और उसी परिपेक्ष्य में यह बैठक आयोजित की गयी है.
गौरतलब है कि सितंबर 12 तारीख को भी मेनका गांधी और प्रकाश जावड़ेकर ने एक बैठक का आयोजन किया था, जिसमें घटना की गंभीरता पर विचार किया गया था और बच्चों के साथ होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने पर बात हुई थी. पिछले दिनों मेनका गांधी ने प्रकाश जावड़ेकर से फोन पर बात की थी और स्कूल बसों में महिला कर्मचारियों की नियुक्ति की सलाह दी थी.
प्रद्युम्न की हत्या के बाद आज खुला रेयान इंटरनेशनल
आठ सिंतबर को प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या हुई थी उसके बाद से स्कूल बंद था. आज जब स्कूल खुला तो अभिभावक अपने बच्चों को आशंकाओं के बीच स्कूल छोड़ने आये. लेकिन अधिकतर अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल से टीसी दिलाना चाहते हैं. वहीं प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर ने आशंका जतायी है कि स्कूल में सबूतों को मिटाने की कोशिश की जा सकती है.

आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई
रेयान इंटरनेशनल स्कूल के नार्दन जोन के हेड फ्रांसिस थॉमस ने सोहना कोर्ट से केस को दिल्ली के साकेत पुरी कोर्ट में ट्रांसफर करने की अपील की है. इस याचिका पर आज सुनवाई होना है. आज थॉमस की एक स्पेशल कोर्ट में पेशी भी होना है. गौरतलब है कि प्रद्युम्न के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह बात साफ की गयी है कि उसके साथ यौन शोषण नहीं हुआ था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें