36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रोहित शेखर हत्याकांड : पत्नी अपूर्वा शुक्ल को न्यायालय ने दो दिन के रिमांड पर भेजा

नयी दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रोहित शेखर की हत्या मामले में उनकी पत्नी अपूर्वा शेखर को गिरफ्तार कर लिया गया है इस बात की पुष्टि आज पुलिस विभाग की ओर से की गयी. पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान अपूर्वा ने रोहित शेखर की हत्या की बात […]

नयी दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रोहित शेखर की हत्या मामले में उनकी पत्नी अपूर्वा शेखर को गिरफ्तार कर लिया गया है इस बात की पुष्टि आज पुलिस विभाग की ओर से की गयी. पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान अपूर्वा ने रोहित शेखर की हत्या की बात को स्वीकार किया है. आज अपूर्वा को दिल्ली की एक अदालत मेंपेशकिया किया, जहां से उसे दो दिनोंके रिमांड पर भेज दिया गया है.

पुलिस की ओर से कहा गया है कि दोनोंके बीच झगड़े होते थे और संपत्ति को लेकर भी दोनोंमेंविवाद था. क्राइम ब्रांच की टीम ने रोहित शेखर हत्याकांड की गुत्थी को सुलझा लेने का दावा किया है. पुलिस का दावा है कि 15 अप्रैल की रात को रोहित उत्तराखंड से लौटे थे. रास्ते में उन्होंने अपनी महिला रिश्तेदार के साथ कार में शराब पीते रहे. पुलिस ने बताया कि रोहित और अपूर्वा के रिश्ते में काफी तनाव था और इसी कारण से अपूर्वा ने उनकी हत्या कर दी.

पुलिस ने बताया कि अपूर्वा ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की और सुबूत मिटाने का प्रयास भी किया. उसने अपने मोबाइल को फार्मेट कर दिया. हालांकि पुलिस ने यह भी बताया कि यह एक सुनियोजित हत्या का मामला प्रतीत नहींहोता है. गौरतलब है कि 15 अप्रैल की रात को रोहित शेखर संदिग्ध अवस्था में अपने घर में मृत पाये गये थे. जब उनके शव का पोस्टमार्टम हुआ तो इस बात का खुलासा हुआ कि उनकी हत्या गला दबाकर की गयी है.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच का जिम्मा क्राइम ब्रांच को सौंप दिया था. क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद घर के नौकरों और रोहित की पत्नी अपूर्वा से लगातार पूछताछ कर रही थी.अपूर्वा और रोहित की शादी एक साल पहले हुई थी और रोहित की मां उज्ज्वला शर्मा तिवारी ने बताया था कि यह लव मैरिज थी और शादी के बाद से ही दोनों में अकसर झगड़े होते थे.

अपूर्वा शुक्ल सुप्रीम कोर्ट की वकील हैं.बताया जा रहा है कि पूछताछ के दौरान उन्होंने इस बात को स्वीकारा है कि 15 अप्रैल की रात को उनकी रोहित से लड़ाई हुई थी और उन्होंने गुस्से में रोहित का गला दबाया था, लेकिन उनका इरादा हत्या का नहीं था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें