35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

संघर्ष विराम वापसी से पीडीपी-बीजेपी के रिश्तों में दरार, अमित शाह से मिले एनएसए डोभाल

नयी दिल्ली : जम्मू कश्मीर में केंद्र सरकार द्वारा संघर्ष विरामखत्म किये जाने के बाद राज्य में शासन कर रही पीडीपी और भाजपा के रिश्तों में दरार बढ़ गयी है. भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को जम्मू कश्मीर के भाजपाकोटे के सभी मंत्रियों व अपने प्रदेश अध्यक्ष रवींद्ररैना को दिल्ली बुलाया […]

नयी दिल्ली : जम्मू कश्मीर में केंद्र सरकार द्वारा संघर्ष विरामखत्म किये जाने के बाद राज्य में शासन कर रही पीडीपी और भाजपा के रिश्तों में दरार बढ़ गयी है. भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को जम्मू कश्मीर के भाजपाकोटे के सभी मंत्रियों व अपने प्रदेश अध्यक्ष रवींद्ररैना को दिल्ली बुलाया है.वहीं, एक अहम घटनाक्रम में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने आज सुबह दिल्ली मेंअमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की है.

दरअसल, पीडीपी की मांग थी कि जम्मू कश्मीर में रमजान के पवित्र महीने के दौरानकिये गये संघर्ष विराम के फैसले को सरकार आगे भी बढ़ाये, लेकिन केंद्रनेराज्य केसुरक्षा हालात की समीक्षा करनेके बाद संघर्ष विराम को आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया और इसेखत्म करने का एलान कर दिया. पीडीपी को यह बात नागवार गुजरी है. दरअसल, युद्ध विराम के दौरान राज्य में आतंकी घटनाएं बढ़गयीं औरइस दौरान 41 लोगों की जान चली गयी, जिसमेंसुरक्षा बल के नौ जवान थे.एक महीने में आतंकियों ने 50 वारदात को अंजाम दिया.

समझा जाता है कि भाजपा अध्यक्ष व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के बीच जम्मू कश्मीर से जुड़े मसलों पर चर्चा हुई होगी. इस चर्चा के बाद शाह अपने नेताओं से राज्यके हालात के संबंध में और पीडीपी से रिश्तों के बारे में जानकारी लेंगे और उसके आधार पर आगे के बारे में फैसला लेंगे.

यह खबर भी पढ़ें :

जम्मू कश्मीर : रमजान के दौरान 50 आतंकी घटना में 41 मौतें बनीं युद्ध विराम वापस लेने का कारण?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें