26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ICC महिला विश्व कप : भारत पर आॅस्ट्रेलिया की आसान जीत, सेफा में पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका

ब्रिस्टल : आॅस्ट्रेलिया ने अपने शीर्ष क्रम के शानदार प्रदर्शन की बदौलत बुधवार को यहां आइसीसी महिला विश्व कप में भारत पर आठ विकेट की आसान जीत दर्ज की, जिससे कप्तान मिताली राज की टीम के सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीद को करारा झटका लगा. बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद भारत ने सलामी […]

ब्रिस्टल : आॅस्ट्रेलिया ने अपने शीर्ष क्रम के शानदार प्रदर्शन की बदौलत बुधवार को यहां आइसीसी महिला विश्व कप में भारत पर आठ विकेट की आसान जीत दर्ज की, जिससे कप्तान मिताली राज की टीम के सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीद को करारा झटका लगा.

बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद भारत ने सलामी बल्लेबाज पूनम राउत के जुझारु शतक और कप्तान मिताली की रिकार्डों से भरी अर्धशतकीय पारी के दम पर छठे लीग मैच में सात विकेट पर 226 रन बनाये. आॅस्ट्रेलिया ने यह लक्ष्य 29 गेंद रहते ही हासिल कर लिया, उसने दो विकेट गंवाकर 227 रन बनाये. इसमें कप्तान मेग लैनिंग ने नाबाद 76 रन और एलिसे पेरी ने नाबाद 60 रन की अहम पारियां खेली. बेथ मूनी ने 45 रन और निकोल बोल्टन ने 36 रन का योगदान दिया, इन दोनों ने 15.4 ओवर में पहले विकेट के लिये 62 रन की भागीदारी निभाकर अच्छी शुरुआत करायी. इन दोनों के आउट होने के बाद लैनिंग और पेरी ने आराम से अपनी टीम को जीत की ओर बढ़ाया. पेरी ने इस दौरान अपना 22 वनडे अर्धशतक पूरा किया.

इस हार के बाद भारतीय टीम आठ अंक से चौथे स्थान पर है. मिताली की टीम को नाकआउट चरण में जगह बनाने के लिए अब न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना अगला और अंतिम मैच जीतना होगा. इससे पहले राउत ने 136 गेंदों पर 106 रन बनाये और मिताली (114 गेंदों पर 69 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए 157 रन जोड़े, लेकिन इस बीच इन दोनों ने 37 ओवर खेले.

मिताली अपनी पारी के दौरान इंग्लैंड की पूर्व कप्तान चार्लोट एडवर्ड्स के 5992 रन के रिकाॅर्ड को तोड़कर महिला वनडे में सर्वाधिक रन बनानेवाली बल्लेबाज बनी. उन्होंने अपना 49वां अर्धशतक जमाया और 6000 वनडे रन बनानेवाली दुनिया की पहली महिला बल्लेबाज बनी. नाटे कद की पूनम ने आॅफ स्पिनर एशलीग गार्डनर और लेग स्पिनर क्रस्टिीन बीम्स के खिलाफ पूरे आत्मविश्वास के साथ बल्लेबाजी की. उन्होंने 11 चौके लगाये. मिताली ने हालांकि बेहद धीमी बल्लेबाजी की. उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया. वह खाली जगहों पर शाॅट लगाने में नाकाम रही. केवल एक बार ही वह लंबा शाट खेल पायी जब उन्होंने बीम्स पर छक्का जड़ कर 6000 रन पूरे किये. मिताली के आउट होने के बाद हरमनप्रीत कौर (22 गेंदों पर 23 रन) ने रन गति बढ़ाने की कोशिश की, लेकिन उनके आउट होने के बाद भारतीय डेथ ओवरों में तेजी से रन नहीं बना पाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें