34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अकरम ने बुमराह को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ यार्कर फेंकने वाला गेंदबाज

नयी दिल्ली : बांये हाथ के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में शुमार वसीम अकरम ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ करते हुए कहा कि मौजूदा क्रिकेटरों में उनका यार्कर सबसे सटीक है. अकरम अपने समय में सटीक यार्कर फेंकने के लिए जाने जाते थे. ऑस्ट्रेलिया में भारत टीम ने पहली बार टेस्ट शृंखला में […]

नयी दिल्ली : बांये हाथ के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में शुमार वसीम अकरम ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ करते हुए कहा कि मौजूदा क्रिकेटरों में उनका यार्कर सबसे सटीक है.

अकरम अपने समय में सटीक यार्कर फेंकने के लिए जाने जाते थे. ऑस्ट्रेलिया में भारत टीम ने पहली बार टेस्ट शृंखला में जीत दर्ज की जिसमें बुमराह ने अहम भूमिका निभायी थी. अकरम ने कहा, मौजूदा समय में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेल रहे क्रिकेटरों में जसप्रीत बुमराह का यार्कर सबसे सटीक और सर्वश्रेष्ठ है.

इसे भी पढ़ें…

पांड्या, राहुल को जांच लंबित रहने तक खेलने की अनुमति दी जानी चाहिए : खन्ना

स्विंग के सुल्तान के नाम से पहचाने जाने वाले इस गेंदबाज ने कहा कि एकदिवसीय विश्व कप के दौरान अंतिम ओवरों वह अंतर पैदा करेंगे. अकरम ने कहा, बुमराह का गेंदबाजी एक्शन शानदार है. दूसरे तेज गेंदबाजों से बिल्कुल अलग एक्शन होने के बाद भी वह गेंद को स्विंग करते हैं और पिच पर टप्पा खाने के बाद उनकी गेंद काफी तेजी से निकलती है.

इसे भी पढ़ें…

पांड्या-राहुल निलंबन मामला : SGM को लेकर खन्ना और अमिताभ की ऐसी है राय

यूएई में होने वाले आगामी 10पीएल टेनिस बॉल टूर्नामेंट के ब्रांड दूत के तौर पर यहां पहुंचे अकरम ने कहा, जो चीज बुमराह को खास बनाती है, वह है नियमित यार्कर फेंकने की उनकी काबिलियत. यार्कर का इस्तेमाल सिर्फ एकदिवसीय में नहीं होता, टेस्ट में भी होता है. मैंने और वकार (युनूस) ने अपने समय में टेस्ट में इसका काफी इस्तेमाल किया.

इसे भी पढ़ें…

वाह कोहली, वाह धौनी, वाह टीम इंडिया

उन्होंने भारत को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट शृंखला जीतने वाली पहली एशियाई टीम होने पर बधाई देते हुए कहा कि यह बड़ी उपलब्धि है. अकरम ने कहा, ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट शृंखला जीतना बहुत बड़ी उपलब्धि है. मैं इस बात को नहीं मानूंगा की ऑस्ट्रेलिया की टीम कमजोर थी. विराट (कोहली) और उनके खिलाड़ियों से उनका श्रेय वापस मत लिजिए. उन्होंने प्रदर्शन में जो निरंतरता दिखायी है वह काबिलेतारीफ है.

इसे भी पढ़ें…

कंगारुओं को पटखनी देने के बाद पत्नी के साथ विराट आस्ट्रेलिया में कुछ यूं बिता रहे समय

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें