28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तेजी से सचिन के रिकॉर्ड के करीब पहुंच रहे हैं विराट, क्‍या पीछे छोड़ देंगे ”क्रिकेट के भगवान” को

नागपुर : टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली इस समय शानदार फॉर्म से गुजर रहे हैं. उन्‍होंने क्रिकेट के कई रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं और उनके रनों की भूख अभी कम नहीं हुई है. ‘रन मशीन’ कोहली क्रिकेट के सभी प्रारूपों में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं और तेजी से आगे भी बढ़ते जा रहे […]

नागपुर : टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली इस समय शानदार फॉर्म से गुजर रहे हैं. उन्‍होंने क्रिकेट के कई रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं और उनके रनों की भूख अभी कम नहीं हुई है.

‘रन मशीन’ कोहली क्रिकेट के सभी प्रारूपों में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं और तेजी से आगे भी बढ़ते जा रहे हैं. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 5 मार्च को नागपुर में खेले गये दूसरे वनडे मैच में उन्‍होंने शानदार शतक जमाया. कोहली का वनडे में यह 40वां शतक था. उन्‍होंने अपनी पारी के दौरान 120 गेंदों का सामना किया और 10 चौकों की मदद से 116 रन बनाये.

इसे भी पढ़ें…

तीसरे वनडे के लिए रांची पहुंची भारत और ऑस्‍ट्रेलिया की टीमें, धौनी का जोरदार स्‍वागत

कोहली की शानदार पारी के दम पर टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया पर धमाकेदार जीत दर्ज की. भारतीय कप्‍तान को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ दी मैच से सम्‍मानित किया गया.

इसे भी पढ़ें…

COA राहुल और पंड्या का मामला लोकपाल को सौंपने के लिये तैयार

कोहली अभी मात्र 30 साल के हैं. उनके सामने अभी लंबा क्रिकेट बचा हुआ है. उन्‍होंने वनडे में अब तक 224 मैचों में 40 शतक और 49 अर्धशतक की मदद से 10693 रन बनाये हैं. वहीं 77 टेस्‍ट मैचों में 25 शतक, 6 दोहरे शतक और 20 अर्धशतक की मदद से 6613 रन बनाये हैं. इसके अलावा 67 अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैच में उन्‍होंने 20 अर्धशतक की मदद से 2263 रन बनाये हैं.

इसे भी पढ़ें…

अपने शिक्षकों और कोचों के दिल में अब भी राज करते हैं धौनी, पढ़ें – ‘माही’ की ‘अनोखी कहानी’

वनडे में सबसे अधिक शतक जमाने के मामले में सचिन तेंदुलकर के बाद विराट कोहली दूसरे नंबर पर आते हैं. सचिन ने वनडे में सबसे अधिक 49 शतक जमाये हैं, जबकि विराट तेजी से 40 शतक पूरा कर चुके हैं. रन के मामले में भी कोहली सचिन से अधिक पीछे नहीं हैं. वनडे में सचिन तेंदुलकर ने सबसे अधिक 18436 रन बनाये हैं, जबकि कोहली अब तक 10693 रन बना लिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें