36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पृथ्वी शॉ के बाद शार्दुल ठाकुर को मिली टेस्ट टीम में जगह, 294वें टेस्ट खिलाड़ी बने

हैदराबाद : भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया के कड़े दौरे से पहले नये खिलाड़ियों को आजमाने की अपनी रणनीति के तहत आज तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका दिया. वह भारत की तरफ से टेस्ट मैच खेलने वाले 294वें खिलाड़ी बन गये हैं. शार्दुल को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे और अंतिम […]


हैदराबाद :
भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया के कड़े दौरे से पहले नये खिलाड़ियों को आजमाने की अपनी रणनीति के तहत आज तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका दिया. वह भारत की तरफ से टेस्ट मैच खेलने वाले 294वें खिलाड़ी बन गये हैं. शार्दुल को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में मोहम्मद शमी की जगह टीम में लिया गया है जिन्हें इस मैच में विश्राम दिया गया है.

भारत ने इंग्लैंड श्रृंखला से लेकर अब तक चार खिलाड़ियों ऋषभ पंत, हनुमा विहारी, पृथ्वी साव और शार्दुल को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका दिया है. पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ नाटिंघम में श्रृंखला के तीसरे टेस्ट मैच में पदार्पण किया था जबकि विहारी इस श्रृंखला के ओवल में खेले गये पांचवें और आखिरी मैच में खेले थे.

पृथ्वी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट मैच में टेस्ट आगाज करके सैकड़ा ठोका था. इस तरह से भारत ने पिछले तीन मैचों में तीन नये खिलाड़ियों को मैदान पर उतारा है. शार्दुल ने अब तक 55 प्रथम श्रेणी मैचों में 88 विकेट लिये हैं. वह भारत की तरफ से पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में छह विकेट और सात टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में आठ विकेट ले चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें