25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ऋषभ पंत ने इस मामले में धौनी को छोड़ा पीछे, टीम इंडिया में ठोका दावा

नयी दिल्‍ली : वेस्‍टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले बल्‍लेबाज ऋषभ पंत को टेस्‍ट में महेंद्र सिंह धौनी के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा है. इंग्‍लैंड में शानदार 114 रन की शतकीय पारी खेलने वाले पंत ने वेस्‍टइंडी के खिलाफ शानदार 92-92 रन की पारी खेली. पहले पांच मैचों की बात करें […]

नयी दिल्‍ली : वेस्‍टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले बल्‍लेबाज ऋषभ पंत को टेस्‍ट में महेंद्र सिंह धौनी के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा है. इंग्‍लैंड में शानदार 114 रन की शतकीय पारी खेलने वाले पंत ने वेस्‍टइंडी के खिलाफ शानदार 92-92 रन की पारी खेली. पहले पांच मैचों की बात करें तो पंत ने धौनी को पीछे छोड़ दिया है.

पहले पांच टेस्‍ट मैच में ऋषभ पंत ने 1 शतक और दो अर्धशतक की मदद से 43.25 के औसत से 346 रन बनाये हैं. पंत ने इसी साल 18 अगस्‍त को इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट में डेब्‍यू किया. हालांकि पंत की टेस्‍ट में शुरुआत उतनी अच्‍छी नहीं रही और डेब्‍यू टेस्‍ट की दोनों पारियों में उन्‍होंने मात्र 25 रन बनाये. लेकिन इंग्‍लैंड दौरे में ही ओवल टेस्‍ट की दूसरी पारी में शानदार 114 रन की शतकीय पारी से उन्‍होंने अपना लय पकड़ लिया. उसके बाद उन्‍होंने पीछे मुड़ कर नहीं देखा और वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज में शानदार 92-92 रनों की पारी खेली.

इसे भी पढ़ें…

INDvsWI ODI : क्या धौनी की होगी छुट्टी ? ऋषभ पंत लेंगे उनकी जगह

अगर धौनी की पहली पाचं पारियों की बात करें तो पंत उनसे आगे हैं. धौनी ने पहले पांच मैच में दो अर्धशतक और एक शतक की मदद से 297 रन बनाया था. हालांकि स्‍ट्राक रेट धौनी का बेहतर रहा है.

* दोनों की पारियों में खास समानता

अगर दोनों की टेस्‍ट पारियों को देखा जाए तो दोनों टेस्‍ट में दो बार 92-92 रन पर आउट हुए हैं. पंत वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दो पारियों में 92-92 पर आउट हुए, जबकि धौनी भी दो बार 92-92 रन पर आउट हुए हैं.

* धौनी का टेस्‍ट कैरियर

महेंद्र सिंह धौनी ने 2015 में टेस्‍ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. उन्‍होंने आखिरी टेस्‍ट ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 26 दिसंबर 2014 को खेला था. जिसमें उन्‍होंने बतौर कप्‍तान पहली पारी में 11 रन और दूसरी पारी में नाबाद 24 रन बनाया था. धौनी ने 90 टेस्‍ट मैच खेले हैं जिसमें 38.09 के औसत से उन्‍होंने 4876 रन बनाये हैं. धौनी ने 6 शतक और 33 अर्धशतक भी बनाये हैं. टेस्‍ट में उनका उच्‍चतम स्‍कोर 224 रन है.

इसे भी पढ़ें…

ICC Ranking : कोहली शीर्ष पर बरकरार, पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत की लंबी छलांग

ऋषभ पंत ने टी-20 में जड़ा सबसे तेज शतक, रोहित को पछाड़ा – गेल से रह गये पीछे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें