28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ऋषभ पंत ने कैरियर के छठे मैच में ही बनाया यह रिकॉर्ड, कोहली ने की तारीफ

एडीलेड : भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए किसी एक मैच में सर्वाधिक शिकार करने के विश्व रिकार्ड की बराबरी की. अपना छठा टेस्ट मैच खेल रहे पंत ने पहली पारी में छह कैच लिये थे.उन्होंने दूसरी […]


एडीलेड :
भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए किसी एक मैच में सर्वाधिक शिकार करने के विश्व रिकार्ड की बराबरी की. अपना छठा टेस्ट मैच खेल रहे पंत ने पहली पारी में छह कैच लिये थे.उन्होंने दूसरी पारी में मिशेल स्टार्क का कैच लेकर इस टेस्ट में अपने कुल कैच की संख्या को 11 पर पहुंचाकर जैक रसेल (इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका, जोहांनिसबर्ग, 1995) और एबी डिविलियर्स (दक्षिण अफ्रीका बनाम पाकिस्तान, जोहानिसबर्ग 2013) के रिकार्ड की बराबरी की.

भारत की तरफ से इससे पहले एक मैच में सर्वाधिक शिकार का रिकार्ड ऋद्धिमान साहा के नाम पर था जिन्होंने जनवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में दस कैच लिये थे. बाब टेलर और एडम गिलक्रिस्ट के नाम पर भी एक मैच में दस कैच का रिकार्ड है. आस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वाधिक शिकार का भारतीय रिकार्ड इससे पहले महेंद्र सिंह धौनी के नाम पर था.

उन्होंने 2014 में मेलबर्न में नौ कैच लिये थे. पंत के नाम पर अपने पदार्पण टेस्ट मैच की पहली पारी में पांच कैच लेने का भारतीय रिकार्ड भी है. यह रिकार्ड उन्होंने इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ नाटिघम टेस्ट में बनाया था। इस मैच में कुल 35 कैच लिये गये जो कि विश्व रिकार्ड है. इससे पहले का रिकार्ड 34 कैच का था जो दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया के बीच मार्च 2018 में केपटाउन में बना था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें