32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

…और ऐसे टूट गये थे क्रिकेटर रवि शास्त्री के अभिनेत्री अमृता सिंह से रिश्ते

भारतीय क्रिकेट टीम के निदेशक रह चुके पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री कोमंगलवारको भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया. शास्त्री की भारतीय क्रिकेट के मुख्य पटल पर उस वक्त शानदार वापसी हुई जब उनको टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया. एक साल पहले उनको बड़े ही अप्रत्याशित ढंग से बाहर जाना पड़ा […]

भारतीय क्रिकेट टीम के निदेशक रह चुके पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री कोमंगलवारको भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया. शास्त्री की भारतीय क्रिकेट के मुख्य पटल पर उस वक्त शानदार वापसी हुई जब उनको टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया. एक साल पहले उनको बड़े ही अप्रत्याशित ढंग से बाहर जाना पड़ा था. जानकारों की मानें, शास्त्री की टीम में वापसी इसलिए हुई है क्योंकि वे टीम के कप्तान विराट कोहली की पसंद हैं. शास्त्री अनिल कुंबले का स्थान लेंगे. अनिल कुंबले ने विराट कोहली से विवाद के कारण मुख्य कोच का पद त्याग दिया था. चूंकि कोहली की सिफारिश के कारण शास्त्री को मुख्य कोच का पद मिला है,तो अब उन पर यह जिम्मेदारी है कि वह टीम को नयी ऊंचाइयों पर ले जायें और एकबार फिर 2019 में भारत को विश्वकप दिलायें. रवि शास्त्री भारतीय क्रिकेट टीम के ऐसे खिलाड़ी हैं जो हमेशा चर्चा में रहे. शास्त्री 1981 से 1992 तक टीम इंडिया के खिलाड़ी रहे. वे एक शानदार आलराउंडर थे और अपनी गेंदबाजी और बैटिंग से उन्होंने ख्याति पायी.इसदौरान उनका लड़कियों में काफी क्रेज था और तब की फिल्मी पत्रिकाओं व अन्य मैगजीन में उनके व अभिनेत्री अमृता सिंह के प्रेम संबंध के किस्से भी खूब छपते थे. देश की एक प्रतिष्ठित पत्रिका कीउसदौरान की एक न्यूज स्टोरीकेअनुसार, रवि शास्त्री व अमृता सिंह न्यूयार्क के एक रेस्त्रां में साथ-साथ दिखे थे. बाद में रवि शास्त्री ने अमृता को एक अंगूठी भी पहनाई थी. पर, पखवाड़े भर बाद में रवि शास्त्री ने सफाई दी – मैं एक फिल्मी पत्नी नहीं चाहता…मैं एक ऐसी पत्नी चाहता हूं जिसकी पहली प्राथमिकता घर हो. वहीं, इसके बाद अमृता सिंह ने कहा – मैं इस समय अपने कैरियर में व्यस्त और इसे ऊंचाई देना चाहती हूं, लेकिन कुछ सालों बाद मैं एक फूल टाइम वाइफ व मां बनने के लिए तैयार हो जाऊंगी. इस अलग-अलग बयान के बाद दोनों के रिश्ते बीते दिनों की बात हो गयी थी.

आइए जानें उनसे जुड़ीं कुछ खास बातें:-

दर्शक अब तक नहीं भूले शास्त्री का छह छक्का

वर्ष 1985 की तारीख 10 जनवरी थी जब रवि शास्त्री ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में छह बॉल पर छह छक्का जड़ा था और गैरी सोबर्स के रिकॉर्ड की बराबरी की थी. गेंदबाज थे स्पिनर तिलक राज और मैच था रणजी ट्रॉफी का जो मुंबई और बड़ौदा के बीच खेला जा रहा था.

जब ग्राउंड पर आस्ट्रेलियाई गेंदबाज से भिड़ गये थे रवि शास्त्री

यह घटना उन दिनों की है जब भारतीय टीम आस्ट्रेलिया दौरे पर थी. मैदान पर 12वें खिलाड़ी के रूप में तेज गेंदबाज माइक व्हिटनी मौजूद थे. उन्होंने रवि शास्त्री को कुछ अपशब्द कहा, जिसके बाद रवि शास्त्री ने उनके बैक पर एक गेंद मार दी थी, जिसके बाद माइक ने उनसे कहा था क्रीज पर रहो वरना मैं तुम्हार सिर तोड़ दूंगा. इसपर शास्त्री ने भी उन्हें कड़ा जवाब दिया था और दोनों के बीच खबू स्लेजिंग हुई थी. आज भी इस घटना को याद किया जाता है.

अमृतासिंह के साथ कवर पर छपे फोटो से आये थे खूब चर्चा में

जब रवि शास्त्री अपने कैरियर के चरम पर थे तो उन्हें बॉलीवुड की अभिनेत्री अमृता सिंह से प्यार हो गया था. एक पत्रिका के कवर पेज पर जब दोनों की रोमांटिक तसवीर छपी थी, तो इनके इश्क के चर्चे खूब हुए थे. रवि शास्त्री ने एक टीवी इंटरव्यू में अमृता सिंह के साथ रिश्ते को स्वीकारा भी था, लेकिन फिर दोनों का ब्रेकअप हो गया और अमृता सिंह ने अपने से लगभग 11 साल छोटे सैफ खान से शादी कर ली थी, हालांकि बाद में सैफ से भी उनका तलाक हो गया.

लड़कियों में था रवि शास्त्री का क्रेज
जब रवि शास्त्री ग्राउंड पर बैटिंग करने उतरते थे, तो लड़कियां खुशी से झूम उठती थीं. शास्त्री के फैन फॉलोअर में लड़कियों की संख्या अधिक थी. कई तो उनसे शादी भी करना चाहतीं थीं. शास्त्री को सबसे स्मार्ट और सेक्सी क्रिकेटर माना जाता था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें