Advertisement

cricket

  • Feb 10 2019 10:45PM
Advertisement

VIDEO : जब मैदान पर धौनी के साथ हुआ कुछ ऐसा, तो 'माही' ने ऐसे रखी तिरंगे की मान

VIDEO : जब मैदान पर धौनी के साथ हुआ कुछ ऐसा, तो 'माही' ने ऐसे रखी तिरंगे की मान
photo twitter

हैमिल्टन : महेंद्र सिंह धौनी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टी-20 में भले ही कुछ खास प्रदर्शन बल्‍ले से नहीं कर पाये, लेकिन इसके बावजूद उन्‍होंने टी20 में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. दरअसल न्‍यूजीलैंड के खिलाफ खेला गया आखिरी मैच धौनी का 300वां टी20 मैच था. ऐसा करने वाले धौनी भारत के पहले खिलाड़ी बन गये. 

 

धौनी भले ही बल्‍ले से अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर पाये और अपने 300वें मैच का यादगार नहीं बना पाये, लेकिन उन्‍होंने एक ऐसा काम कर दिया जिसके लिए उन्‍हें देश हमेशा याद रखेगा. 

उन्‍होंने रविवार मैच के दौरान दिखा दिया कि उनके लिये भारतीय तिरंगा कितना अनमोल है क्योंकि न्यूजीलैंड के खिलाफ यहां तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान उनका एक प्रशंसक सुरक्षा घेरे को तोड़ता हुआ मैदान पर पहुंच गया जिसके हाथ में भारतीय तिरंगा था जो मैदान को छूने वाला था, लेकिन इस विकेटकीपर ने ऐसा नहीं होने दिया.

धौनी का यह प्रशंसक पूर्व भारती कप्तान के पैर को छूने के लिये झुका, लेकिन ऐसे करते हुए उसके दायें हाथ से तिरंगा धरती से छूने वाला था, लेकिन धौनी जिस फुर्ती से स्टपिंग करते हैं, उन्होंने तुरंत ही इसे देखकर ऐसी प्रतिक्रिया की और प्रशंसक के हाथ से तिरंगा पकड़ लिया.

यह घटना न्यूजीलैंड की पारी के दौरान हुई थी जिसमें मेजबानों ने 212 रन बनाये थे. यह धौनी का छोटे प्रारूप में 300वां मैच था जिसमें 199 आईपीएल मैच शामिल हैं. धौनी का तिरंगे को सम्‍मान देने वाला वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. क्रिकेट समर्थक और धौनी के चाहने वाले इस वीडियो को काफी पसंद कर रहे हैं.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement