34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

धौनी ने रिटायरमेंट को लेकर दिया ऐसा जवाब, VIDEO वायरल

नयी दिल्‍ली : विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट और वनडे सीरीज जीतकर इतिहास रच डाला. भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को टेस्‍ट में 2-1 से और वनडे में भी 2-1 से हराकर ऑस्‍ट्रेलियाई धरती में पहली बार सीरीज जीतने का रिकॉर्ड बनाया. कोहली से पहले कोई भी भारतीय कप्‍तान ऐसा नहीं […]

नयी दिल्‍ली : विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट और वनडे सीरीज जीतकर इतिहास रच डाला. भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को टेस्‍ट में 2-1 से और वनडे में भी 2-1 से हराकर ऑस्‍ट्रेलियाई धरती में पहली बार सीरीज जीतने का रिकॉर्ड बनाया. कोहली से पहले कोई भी भारतीय कप्‍तान ऐसा नहीं कर पाया था.

बहरहाल वनडे सीरीज में शानदार जीत दर्ज करने में पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धौनी की बड़ी भूमिका रही. धौनी ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में लगातार तीन अर्धशतक जमाये, जिसमें वो दो बाद नाबाद रहे. शानदार प्रदर्शन के लिए उन्‍हें मैन ऑफ द सीरीज से नवाजा गया. धौनी ने आखिरी वनडे में 114 गेंदों में शानदार 87 रन बनाये और आखिर तक आउट नहीं हुए. धौनी ने एक बार फिर साबित किया कि वो अब भी दुनिया के नंबर एक फिनिशर हैं.

इसे भी पढ़ें…

धौनी को कितने इम्तिहान देने होंगे

भारत को जीत दिलाकर जब धौनी मैदान से बाहर आ रहे थे तो पूरा स्‍टेडियम धौनी-धौनी के नारों से गूंज उठा. लेकिन मैच में एक ऐसा भी वाक्‍या हुआ जिसे सोशल मीडिया में बड़े चाव से लोग देख रहे हैं. धौनी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो कोच संजय बांगड़ को गेंद सौंप रहे हैं और उनसे कुछ बोल रहे हैं.

https://www.youtube.com/watch?v=V0xOX6P1Eok

इसे भी पढ़ें…

#INDvsNZ : ऑस्‍ट्रेलिया को रौंदकर न्‍यूजीलैंड पहुंची भारतीय टीम

दरअसल जीत के बाद धौनी हमेशा स्‍टंप उखाड़ लेते हैं, लेकिन जब से स्‍टंप में लाइट की व्‍यवस्‍था की गयी है तब से वो स्‍टंप तो नहीं उखाड़ पाते, गेंद जरूर ले लेते हैं. उन्‍होंने ऐसा ही किया. आखिरी वनडे में ऑस्‍ट्रेलिया को हराने के बाद उन्‍होंने गेंद उठा लिया, लेकिन ड्रेसिंग रूम जाने से पहले मैदान पर ही उन्‍होंने बांगड़ को गेंद सौंप दी और कहा, इसे ले लो वरना लोग सोचेंगे कि धौनी रिटायरमेंट ले रहा है.

इसे भी पढ़ें…

इस ऑस्‍ट्रेलिया दिग्‍गज ने धौनी को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ वनडे फिनिशर

उन्‍होंने ऐसा बोल कर पूरा वाक्‍ये को फिर से जिंदा कर दिया, जिसमें पिछले साल मैदान से बाहर आते समय वो गेंद अपने साथ ले गये थे और सोशल मीडिया में उनके रिटायरमेंट की खबरें आग की तरह फैल गयी थी. बाद में कोच रवि शास्त्री को प्रेस वार्ता कर धौनी के रिटायरमेंट की वायरल खबर को खारिज किया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें