Advertisement

cricket

  • Jan 8 2019 12:36PM

आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज नहीं खेलेंगे बुमराह, न्यूजीलैंड दौरे में भी आराम

आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज नहीं खेलेंगे बुमराह, न्यूजीलैंड दौरे में भी आराम

 
सिडनी :
भारत ने टेस्ट सीरीज में आस्ट्रेलिया को 2-1 से पराजित कर दिया है और अब बारी है वनडे सीरीज की. टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं और वह वनडे सीरीज भी कंगारुओं से जीतना चाहेगी. टीम प्रबंधन ने बेहतरीन फार्म में चल रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी एकदिवसीय सीरीज और उसके बाद के न्यूजीलैंड दौरे से विश्राम दिया है और उनकी जगह मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया गया है.

बुमराह ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 21 विकेट लेकर भारत की 2-1 से जीत में अहम भूमिका निभायी थी. बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘‘गेंदबाजों पर कार्यभार को ध्यान में रखते हुए उन्हें आस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले पर्याप्त विश्राम देने का फैसला किया गया. मोहम्मद सिराज को आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे में उनके स्थान पर टीम में लिया गया है.' इसमें कहा गया है, ‘‘पंजाब के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल को भी न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है.

' केवल 12 महीने पहले टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले बुमराह अब तीनों प्रारूपों में भारत के मुख्य गेंदबाज बन गये हैं. बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और इशांत शर्मा की मौजूदगी वाले आक्रमण को भारत का अब तक का सर्वश्रेष्ठ तेज आक्रमण माना जा रहा है.

कप्तान विराट कोहली ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी सरजमीं पर टेस्ट सीरीज में पहली जीत के बाद तेज गेंदबाजों के कार्यभार को व्यवस्थित करने पर जोर दिया था जिसके बाद बुमराह को विश्राम देने का फैसला किया गया. आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत तीन एकदिवसीय मैच खेलेगा जिसका पहला मैच शनिवार को खेला जाएगा. इसके बाद न्यूजीलैंड दौरे में भारतीय टीम पांच वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी.

Advertisement

Comments

Advertisement