36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

INDvsENG : दूसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल बारिश में धुला, टॉस भी नहीं हो पाया

लंदन : लगातार बारिश के कारण भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को यहां लार्ड्स में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी. स्थानीय समयानुसार चार बजकर 50 मिनट पर एक भी गेंद फेंके बिना दिन का खेल रद्द कर दिया गया. मैच अधिकारियों ने निर्धारित समय से आधा […]

लंदन : लगातार बारिश के कारण भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को यहां लार्ड्स में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी. स्थानीय समयानुसार चार बजकर 50 मिनट पर एक भी गेंद फेंके बिना दिन का खेल रद्द कर दिया गया.

मैच अधिकारियों ने निर्धारित समय से आधा घंटा पहले ही लंच ब्रेक लेने का फैसला किया. लंच के बाद भी लगातार बारिश होती रही जिसके कारण खेल शुरू नहीं हो पाया. अंतत: चाय के विश्राम के 45 मिनट बाद अंपायरों ने हालात का दो बार जायजा लेने के बाद घोषणा की कि गुरुवार को खेल संभव नहीं हो पाएगा. आज बर्बाद हुए समय की भरपाई के लिए अगले चार दिन में प्रत्येक दिन 96 ओवर का खेल होगा.

इस सप्ताहांत और सोमवार को भी बारिश की भविष्यवाणी की गई जिसके कारण मैच के दौरान बारिश के कारण नियमित ब्रेक देखने को मिल सकते हैं. विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, शारदुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, एलिस्टेयर कुक और कीटोन जेनिंग्स सहित कुछ खिलाड़ियों ने इंडोर नेट्स पर समय बिताया.

चाय के ब्रेक का समय खत्म होने के बाद मौसम कुछ साफ हुआ और बारिश हल्की हुई. अंपायरों ने इस दौरान बाहर आकर मैदानकर्मियों के साथ बात भी की जो कवर्स के ऊपर से लगातार पानी हटा रहे थे. इंग्लैंड ने बुधवार को अपनी 12 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी और 20 साल के ओलिवर पोप को पदार्पण का मौका दिया.

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि वह दूसरे स्पिनर को खिला सकते हैं लेकिन मौजूदा हालात और मौसम की भविष्यवाणी को देखते हुए वह विचार बदल सकते हैं. इंग्लैंड बर्मिंघम में पहला टेस्ट 31 रन से जीतने के बाद पांच मैचों की शृंखला में 1-0 से आगे चल रहा है.

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक, रिषभ पंत, करूण नायर, हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, शरदुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह.

इंग्लैंड : जो रूट (कप्तान), एलेस्टेयर कुक, कीटोन जेनिंग्स, जानी बेयरस्टा, जोस बटलर, ओलिवर पोप, मोईन अली, आदिल रशीद, जैमी पोर्टर, सैम कुरेन, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्राड, क्रिस वोक्स.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें