33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#INDvsAUS : भारत-ऑस्ट्रेलिया चौथा वनडे रविवार को, नजरेें ऋषभ पंत के विश्व कप ‘ऑडिशन” पर

मोहाली : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे एक दिवसीय क्रिकेट मैच के लिये रविवार को भारतीय टीम उतरेगी तो सभी की नजरें युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर लगी होंगी जो बेहतरीन प्रदर्शन करके विश्व कप टीम के लिये अपना दावा पुख्ता करना चाहेंगे. कप्तान विराट कोहली विश्व कप के सभी संभावित खिलाड़ियों को मौका देना […]

मोहाली : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे एक दिवसीय क्रिकेट मैच के लिये रविवार को भारतीय टीम उतरेगी तो सभी की नजरें युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर लगी होंगी जो बेहतरीन प्रदर्शन करके विश्व कप टीम के लिये अपना दावा पुख्ता करना चाहेंगे.

कप्तान विराट कोहली विश्व कप के सभी संभावित खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं और इसी के चलते टीम प्रबंधन बाकी दो मैचों में उन्हें उतार सकता है. महेंद्र सिंह धौनी ने रांची में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला और अब पंत को इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिये अपनी दावेदारी पेश करने का मौका मिला है.

इसे भी पढ़ें…

Ranchi ODI INDvsAUS : आर्मी कैप पहन मैदान पर उतरी टीम इंडिया, पाकिस्तान को लगी मिर्ची

इससे पहले पंत विशुद्ध बल्लेबाज के रूप में खेल चुके हैं, लेकिन अब धौनी को आराम दिये जाने के बाद उन्हें विकेटकीपिंग का मौका भी मिलेगा. भारत की अंतिम एकादश में भुवनेश्वर कुमार को मोहम्मद शमी की जगह उतारा जायेगा. शमी को तीसरे मैच में पैर में चोट लगी थी. उन्हें एहतियात के तौर पर आराम दिया गया है.

इसे भी पढ़ें…

Ranchi ODI: भारतीय सेना की स्ट्राइक और धौनी की स्टंपिंग पर कभी शक मत करना

कोहली ने तीसरे वनडे के बाद कहा था , अगले दो मैचों में टीम में कुछ बदलाव होंगे. इसका लक्ष्य लड़कों को मैच जिताने वाला प्रदर्शन करने के लिये प्रेरित करना है और वे भी विश्व कप टीम में शामिल होने के लिये सर्वश्रेष्ठ फार्म हासिल करना चाहेंगे.

भारतीय खेमे की चिंता शीर्षक्रम का प्रदर्शन है क्योंकि कोहली को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज नहीं चल पा रहा है. कोहली ने तीन मैचों में दो शतक समेत 283 रन बनाये हैं. दूसरे नंबर पर केदार जाधव है जिनके खाते में 118 रन गए हैं. रोहित शर्मा तीन पारियों में 51 रन ही बना सके जबकि चौथे नंबर पर अंबाती रायुडू ने 33 रन बनाये.

इसे भी पढ़ें…

अंतिम दो वनडे में नहीं खेलेंगे धौनी, भारत में संभवत: खेल लिया आखिरी वनडे

शिखर धवन ने तीन मैचों में 22 रन ही जोड़े हैं. धवन और रायुडू का फार्म चिंता का सबब है हालांकि दोनों का विश्व कप खेलना लगभग तय है. बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने कहा कि दो मैचों के बीच कम अंतर होना अच्छा ही रहा. उन्होंने कहा , कई बार यह अच्छा होता है कि दो मैचों के बीच इतना कम अंतर है.

इसे भी पढ़ें…

IND vs AUD 3rd ODI : धौनी के घर में कोहली के विराट शतक के बावजूद भारत 32 रनों से हारा

ऐसे में खिलाड़ियों को ज्यादा सोचने का समय नहीं मिलता. मुझे खुशी है कि अगला मैच रविवार को है. कोहली आमूलचूल बदलाव के पक्षधर नहीं है, लेकिन केएल राहुल को मौका दिया जा सकता है. देखना यह है कि वह धवन की जगह लेते हैं या रायुडू की. ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जाम्पा भारत के लिये चिंता का सबब हो सकते हैं जिन्होंने कई बार धौनी और कोहली के विकेट लिये हैं.

टीमें : भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, विजय शंकर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, ऋषभ पंत.

ऑस्ट्रेलिया : ऑफिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, पीटर हैंडस्कांब, शान मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एश्टोन टर्नर, झाय रिचर्डसन, एडम जाम्पा, एंड्रयू टाये, पैट कमिंस, नाथन कूल्टर नाइल, एलेक्स कारे, नाथन लियोन, जासन बेहरेनडोर्फ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें