26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Ranchi ODI INDvsAUS : आर्मी कैप पहन मैदान पर उतरी टीम इंडिया, पाकिस्तान को लगी मिर्ची

रांची/नयी दिल्ली : टीम इंडिया ने भारत-ऑस्ट्रेलिया थर्ड वनडे मैच को पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए सैनिकों को समर्पित किया. मैच से पहले पहले कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने टीम के साथी खिलाड़ियों और सपोर्टिंग स्टाफ के बीच आर्मी कैप का वितरण किया. इस बात से पाकिस्तान बौखला गया है. इस बाबत उसने […]

रांची/नयी दिल्ली : टीम इंडिया ने भारत-ऑस्ट्रेलिया थर्ड वनडे मैच को पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए सैनिकों को समर्पित किया. मैच से पहले पहले कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने टीम के साथी खिलाड़ियों और सपोर्टिंग स्टाफ के बीच आर्मी कैप का वितरण किया. इस बात से पाकिस्तान बौखला गया है. इस बाबत उसने टीम इंडिया पर क्रिकेट में राजनीति घुसाने का आरोप लगाते हुए आइसीसी से शिकायत करने की बात कही है.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का कहना है कि आईसीसी को इस मामले में भारत के खिलाफ कार्रवाई करना चाहिए. उनके अनुसार आर्मी कैप लगाकर खेलते हुए टीम इंडिया ने खेल का राजनीतिकरण किया और उसे डिस्टर्ब करने का प्रयास किया है.

कुरैशी ने कहा कि पूरी दुनिया ने टीम इंडिया की इस हरकत को देखा है. आईसीसी को इसपर नोटिस लेना चाहिए. पीसीबी के आवाज उठाने के पहले आईसीसी को कार्रवाई करनी चाहिए. इधर , पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी का कहना है कि आईसीसी को इस मामले में भारत के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए. चौधरी ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस मामले में आधिकारिक रूप से आईसीसी से शिकायत करेगा.उन्होंने लिखा कि ये सिर्फ क्रिकेट नहीं है, मुझे उम्मीद है खेल पर हो रही राजनीति को लेकर आईसीसी कुछ कार्रवाई जरूर करेगा.

पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों को समर्पित
कप्तान विराट कोहली ने बताया कि टीम के खिलाड़ियों ने इस मैच को पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों को समर्पित करते हुए मैच फीस नेशनल डिफेंस फंड को डोनेट करने का फैसला लिया है. कोहली ने देशवासियों से अपील भी की कि सभी इन शहीद सैनिकों के परिजनों के साथ खड़े रहें और अपनी ओर से जो भी सहायता हो सके करें. ताकि शहीदों के परिजनों और उनके बच्चों का भवष्यि संवर सके.

कमेंटेटर्स को पहनाया गया आर्मी कैप
रांची में शुक्रवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गये तीसरे वनडे में टीम इंडिया के खिलाड़ी नये रूप में दिखे. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का निर्णय लिया. भारतीय खिलाड़ी जब फील्डिंग करने उतरे, तब सभी के सिर पर आर्मी कैप था. कमेंट्री करने पहुंचे पूर्व क्रिकेटरों को भी आर्मी कैप दिया गया. सुनील गावस्कर ने लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन, संजय मांजरेकर, ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन, मिचेल जॉनसन और भारतीय कमेंटेटर हर्षा भोगले को कैप भेंट किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें