Advertisement

cricket

  • Dec 6 2018 6:30PM

राजनीति करेंगे गौतम गंभीर?, धौनी के साथ विवाद और सिद्धू के पाक दौरे पर कहा...

राजनीति करेंगे गौतम गंभीर?, धौनी के साथ विवाद और सिद्धू के पाक दौरे पर कहा...
file photo

नयी दिल्‍ली : भारत की दो विश्व कप जीत में अहम भूमिका निभाने वाले और देश के सफल सलामी बल्लेबाजों में से एक गौतम गंभीर ने मंगलवार को क्रिेकेट के सभी प्रारुपों से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. संन्‍यास की घोषणा करते हुए 'गौती' भावुक हो गये थे और कहा, अब सफर खत्म हो गया 'गौती' का कर्कश शोर उनकी खेल जारी रखने की इच्छा पर विजय प्राप्त करने में सफल रहा.

 

गौतम गंभीर के क्रिकेट से संन्‍यास लेने के तुरंत बाद सोशल मीडिया में खबर चलने लगी कि 'गौती' राजनीति में अपनी दूसरी पारी की शुरुआत करेंगे. जब इस बारे में गंभीर से पूछा गया तो उन्‍होंने जवाब दिया कि अगर उन्‍हें मौका मिलता है तो देश का सेवा जरूर करना चाहेंगे.

गंभीर ने एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में कहा कि अगर आपकी विचारधारा किसी के साथ मेल खाती है और आपको काम करने आजादी मिलती है तो राजनीति में जाने के बारे में सोचा जा सकता है.

इसे भी पढ़ें...

VIDEO : गौतम गंभीर ने क्रिकेट के सभी प्रारुपों से लिया संन्‍यास, दिया भावुक संदेश

उन्‍होंने आगे कहा कि राजनीति में केवल पावर के लिए नहीं आना चाहिए, बल्कि अगर आपका मकसद लोगों की सेवा करना है और उनकी परेशानियों को दूर करने है तो राजनीति में जरूर आना चाहिए. उन्‍होंने कहा, अगर उन्‍हें मौका मिलता है तो जरूर राजनीति में आना चाहेंगे, लेकिन रबर स्‍टंप बनकर नहीं रह सकता.

* सिद्धू के पा‍किस्‍तान दौरे पर गौतम ने दिया बड़ा बयान

गौतम गंभीर कई मुद्दों पर आवाज उठाते रहे हैं. यहां तक कि वो जम्‍मू-कश्‍मीर मुद्दे पर सोशल मीडिया पर भीड़ चुके हैं. गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के पूर्व विस्‍फोटक बल्‍लेबाज नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्‍तान दौरे को लेकर भी बयान दिया है. उन्‍होंन कहा, मुझे लगता है कि सिद्धू को पाकिस्‍तान नहीं जाना चाहिए था. किसी को देश के लोगों की भावनाओं के साथ नहीं खेलना चाहिए. 

* धौनी के साथ विवाद की खबरों को 'गौती' ने किया खारिज

गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के सबसे सफल कप्‍तानों में शामिल महेंद्र सिंह धौनी के साथ उनके विवाद की खबर पर भी बयान दिया है. उन्‍होंने कहा, धौनी के साथ उनका कोई विवाद नहीं रहा है. गौतम गंभीर ने फेयरवेल मैच के बारे में भी कहा, मुझे नहीं लगता कि किसी क्रिकेटर के लिए फेयरवेल मैच का आयोजन करना चाहिए.

Advertisement

Comments

Advertisement