32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

INDvsAUS 1st Test : तीसरे दिन का खेल खत्म, भारत को 166 रन की बढ़त

-ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को भारत ने दूसरी पारी में तीन विकेट पर 151 रन बना लिये. भारत के पास कुल 166 रन की बढत हो गयी है. भारत के पहली पारी के 250 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 235 रन बनाये थे. पहली पारी में शतक जमाने […]

-ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को भारत ने दूसरी पारी में तीन विकेट पर 151 रन बना लिये. भारत के पास कुल 166 रन की बढत हो गयी है. भारत के पहली पारी के 250 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 235 रन बनाये थे. पहली पारी में शतक जमाने वाले चेतेश्वर पुजारा 40 और अजिंक्य रहाणे एक रन बनाकर खेल रहे हैं.

-भारत का तीसरा विकेट कप्तान विराट कोहली के रूप में गिरा. उन्हें Lyon ने अपना शिकार बनाया. कोहली ने Lyon की गेंद को खेला और Finch के हाथों कैच दे बैठे. कोहली 34 रन बनाकर आउट हुए.

-ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन भारत ने चाय तक दूसरी पारी के दो विकेट 86 रन पर गंवा दिये. भारत के पहली पारी के 250 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 235 रन पर आउट हो गई थी. भारत के पास अब कुल 101 रन की बढत है.

-भारत का दूसरा विकेट गिरा. Hazlewood ने केएल राहुल को Paine के हाथों कैच करवाया. राहुल 44 रन बनाकर आउट हुए.

-भारत ने अपनी दूसरी पारी में पहला विकेट गंवा दिया है. भारत का पहला विकेट मुरली विजय के रूप में गिरा. Starc की गेंउ पर वे Handscomb को कैच थमा बैठे. विजय टीम में 18 रन ही जोड़ सके.

पहली पारी
IND 250
AUS 235

एडीलेड : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल जारी है. आज मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने सात विकेट पर 191 रन के आगे खेलना शुरू किया और आपने शेष तीन विकेट गंवा दिये. तीसरे दिन का खेल बारिश के कारण देरी से शुरू हुआ, लेकिन 3.4 ओवर होने के बाद बारिश ने एक बार फिर बाधा डाल दिया जिसके वजह से मैच कुछ देर के लिए रोकना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया टीम ने आठवां विकेट गंवाते हुए अपने खाते में 13 रन ही जोड़े थे कि बारिश ने फिर दस्तक दे दी. तीसरे दिन 191 रन से आगे खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम 235 रन पर ऑल आउट हो गयी. इस प्रकार भारतीय टीम को पहली पारी के आधार पर 15 रन की बढ़ मिल चुकी है.

खराब मौसम के कारण सुबह के सत्र में खेल 45 मिनट तक रूका रहा. इसके बाद पहले सत्र में दो बार और व्यवधान हुए और लंच स्थानीय समयानुसार एक बजकर 12 मिनट पर लिया गया. पहले 20 मिनट के खेल में ऑस्ट्रेलिया ने कल के स्कोर सात विकेट पर 191 रन से आगे खेलते हुए 91वें ओवर में 200 रन पूरे किये. बारिश दोबारा होने के बाद हालांकि भारत ने फिर विकेट हासिल किये. मिशेल स्टार्क (15) ने जसप्रीत बुमराह की गेंद पर विकेट के पीछे कैच थमाया. बुमराह ने 47 रन देकर तीन विकेट लिये.

इसके बाद फिर खेल 55 मिनट तक रूका रहा जिससे दिन के ओवरों की संख्या घटाकर 79 कर दी गयी. खेल बहाल होने पर बाकी एक घंटे का सत्र भी घटा दिया गया. बुमराह और ईशांत दोनों पुछल्ले बल्लेबाजों को फुल लैंग्थ गेंद नहीं डाल सके. नाथन लियोन ने इसका पूरा फायदा उठाकर 24 रन की नाबाद पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया. उन्होंने ट्रेविस हेड (72) के साथ नौवे विकेट के लिये 31 रन की साझेदारी की. हेड की मैराथन पारी का अंत मोहम्मद शमी ने विकेट के पीछे लपकवाकर किया. अगली गेंद पर उन्होंने जोश हेजलवुड को इसी अंदाज में आउट करके आस्ट्रेलियाई पारी का अंत किया. विकेटकीपर ऋषभ पंत ने छह कैच लपके. हेड ने 167 गेंद की अपनी पारी में छह चौके लगाये.

ऑस्ट्रेलिया ने 10.4 ओवर के खेल में 44 रन जोड़े । निचले क्रम को तेजी से आउट करने के प्रयास में भारत ने आसानी से रन गंवाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें