38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

38 की उम्र में नेहरा की टी-20 में वापसी, फैन्स बोले, श्रीनाथ-प्रसाद भी आयेंगे

नयी दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सात अक्तूबर से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिये भारत की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा आज कर दी गयी. टीम में बायें हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा की वापसी हुई है, जबकि स्पिनर आर अश्विन और रविंद्र जडेजा को एक बार फिर मौका […]

नयी दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सात अक्तूबर से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिये भारत की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा आज कर दी गयी. टीम में बायें हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा की वापसी हुई है, जबकि स्पिनर आर अश्विन और रविंद्र जडेजा को एक बार फिर मौका नहीं दिया गया.

वनडे में शानदार प्रदर्शन करने के बावजुद चयनकर्ताओं ने अजिंक्य रहाणे को भी बाहर रखा. वनडे श्रृंखला में रहाणे ने लगातार चार अर्धशतक बनाया. आशीष नेहरा का चयन काफी चौकाने वाला रहा. नेहरा को वनडे टीम से बाहर रखा जाता है, जबकि उन्हें टी-20 में मौका दिया गया. क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में युवाओं को अधिक मौका दिया जाता है, क्‍योंकि इसमें फिटनेस सबसे अहम होता है. नेहरा 38 साल के हो चुके हैं. इस उम्र में क्रिकेटर क्रिकेट से संन्यास ले लेते हैं. वैसे में टीम में वापसी करना सबसे बड़ी बात है.

इसे भी पढ़ें….38 साल की उम्र में भी मैं तेज गेंदबाज हूं : नेहरा

https://twitter.com/Rajnish48681392/status/914735373137330176?ref_src=twsrc%5Etfw

नेहरा ने इसी साल फरवरी में आखिरी टी-20 मैच खेला था. उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया था.हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ 1 फरवरी को बेंगलुरु में खेले गये टी-20 मैच में नेहरा को एक भी विकेट नहीं मिला था. टीम में वापसी कर नेहरा ने साबित कर दिया है कि क्रिकेट में उम्र कोई मायने नहीं रखता है, बल्कि फिटनेस जरूरी होता है. नेहरा ने एक साक्षात्कार में कहा था कि उम्र कोई बंधन नहीं है, बल्कि जज्बा होना चाहिए खेल के लिए. नेहरा ने आखिरी बार 2011 में वनडे मैच खेला था.

* नेहरा की वापसी पर फैन्स की चुटकी

https://twitter.com/Rahul_Is_My_PM/status/914795919144394752?ref_src=twsrc%5Etfw

आशीष नेहरा ने 38 साल में टी-20 में वापसी की है. यह चौकाने वाला फैसला रहा है. इधर इस फैसले पर फैन्स चुटकी ले रहे हैं. एक शख्स ने लिखा, ’38 साल के आशीष नेहरा की टीम में वापसी हो गई है कुछ समय के बाद वेंकटेश प्रसाद और जवागल श्रीनाथ की भी टीम में वापसी हो जायेगी’. एक और शख्स ने लिखा, ‘ये फिटनेस नापने के कौन सा यंत्र था जिसमें आशिष नेहरा पास कर गया. जवानी में तो कभी ये फिट रहा नही आज T20 के लिए फिट घोसित ही गया. प्रणाम’.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम इस प्रकार है :

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धौनी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमरा, आशीष नेहरा, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें