29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बैंकिंग सेक्टर के कैंसर का इलाज हमने शुरू किया, नीरव ने पैसा लौटाने की बात कही थी : PNB MD

नयी दिल्ली : पंजाब नेशनल बैंक ने अबतक के सबसे बड़े बैंक घोटाले (11400 करोड़) रुपये पर आज एक प्रेस कान्फ्रेंस कर अपना पक्ष रखा और कहा कि हमने बैंकिंग सेक्टर के कैंसर का इलाज शुरू किया है और हालात को जल्द नियंत्रित कर लेंगे. पंजाब नेशनल बैंक के प्रबंध निदेशक सुनील मेहता ने कहा […]

नयी दिल्ली : पंजाब नेशनल बैंक ने अबतक के सबसे बड़े बैंक घोटाले (11400 करोड़) रुपये पर आज एक प्रेस कान्फ्रेंस कर अपना पक्ष रखा और कहा कि हमने बैंकिंग सेक्टर के कैंसर का इलाज शुरू किया है और हालात को जल्द नियंत्रित कर लेंगे. पंजाब नेशनल बैंक के प्रबंध निदेशक सुनील मेहता ने कहा कि हमने क्लीन इंडिया बैंकिंग अभियान शुरू किया है और बैंकिंग सेक्टर के इस घोटाले का सबसे पहले खुलासा किया. उन्होंने कहा कि हमने इस घोटाले के बारे में दूसरे बैंकों को भी बताया और उन्हें सावधान किया. एमडी सुनील मेहता ने एक सवाल के जवाब में कहा कि ज्वेलरी कारोबारी नीरव मोदी ने बैंक को पैसे लौटाने की बात कही थी, लेकिन उनके पास इसके लिए कोई प्लान नहीं था.

देश के बड़े ज्वेलरी कारोबारी नीरव मोदी, उसके परिवार के कुछ लोगों, बिजनेस पार्टनर व कंपनी पर दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक पीएनबी से गलत ढंग से 280.70 करोड़ रुपये का ट्रांजेक्शन करने का आरोप है. सीबीआइ और इडी ने उसके खिलाफ मामला दर्ज किया है और आज जांच एजेंसियों ने उसके दस ठिकानों पर छापेमारी की, लेकिन वह गिरफ्त में नहीं है. उसके खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी किया गया है, ताकि देश में वह किसी एयरपोर्ट पर दिखे तो गिरफ्तार कर लिया जाये. हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट में उसके देश छोड़ कर चले जाने की बात कही गयी है.

पढ़ें :

#PNBScam : प्रियंका चोपड़ा ने नीरव मोदी को भेजा कानूनी नोटिस

पीएनबी के एमडी सुनील मेहता ने 11,400करोड़ रुपये के घोटाले के संबंध में कहा कि यह 2011 से जारी था.उन्होंने कहा कि इस मामले में हम जांच एजेंसियों के पास गये और शिकायत दर्ज करायी. उन्होंने कहा कि 29 जनवरी को हमने सीबीआइ को जांच के लिए कहाथा और 30 फरवरी को एफआइआर दर्ज करायी. मेहता के अनुसार, इस मामले मेंउनका बैंकदोषी कस्टमरव दोषीअफसरों-कर्मचारियों पर कार्रवाई कर रहा है. उन्होंने कहा कि हमने कई लोगों को सस्पेंड भी किया है.

जरूर पढ़ें नीरव मोदी के व्यक्तित्व पर यह स्टोरी :

पीएनबी से धोखाधड़ी का आरोपी अरबपति ज्वेलरी डिजाइनर नीरव मोदी कौन है?

सुनील मेहता ने कहा कि हमने इसके बारे में बाजार नियामक सेबी को भी बताया. उन्होंने कहा कि हम भारत सरकार के क्लीन बैंकिंग एजेंडा पर काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारी एफआइआर पर जांच एजेंसियां कार्रवाई भी कर रही हैं, इसे आज आपलोगों ने देखा होगा.उन्होंने कहाकि इसके तहतकागजातजब्त किये गये हैं. उन्होंने मीडिया के सामने देर से आने की सफाई दी और कहा कि हमें इस मामले में आपका सहयोग चाहिए. उन्होंने मीडिया से आग्रह करते हुए कहा कि हम इस मामले को क्लोज इसलिए रख रहे हैं क्योंकि जांच एजेंसियों को बाधा न हो और गोपनीयता का उल्लंघन नहीं हो.

पीएनबी के एमडी सुनील मेहता ने कहा कि हमने इस मामले में एक एक्शन प्लान बना रखा है और उस पर काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जांच एजेंसियों से हमने सिर्फ कस्टमर की ही नहीं अपने स्टाफ व सुपरविजन नहींकरने वालों की भी शिकायत की है. उन्होंने कहा कि हमलोग किसी गलत काम को बढ़ावा नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि अगर यह कैंसर है तो इसे हमने डिटेक्ट कर दूर करने का काम शुरू किया है. उन्होंने कहा कि यह मामला काफी संवेदनशील है और हम अपने मूल वादों पर खरे उतरेंगे और अपने स्टेक होल्डर के हितों की सुरक्षा करेंगे.

बैंकिंग सेक्टर के कैंसर का इलाज हमने शुरू किया है, नीरव ने पैसा लौटाने की बात कही थी : पीएनबी एमडी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें