27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बजट से उम्मीद : फियो ने सरकार से की रोजगार संबद्ध टैक्स लाभ और कॉरपोरेट टैक्स में कटौती की अपील

नयी दिल्ली : निर्यातकों के प्रमुख संगठन फेडरेशन ऑफ इंडियन एक्सपोर्ट ऑर्गेनाइजेशन (फियो) ने सरकार से आगामी बजट में रोजगार से संबद्ध आयकर लाभ जैसे उपायों की घोषणा करने की अपील की है. इसके साथ ही, फियो ने मार्केटिंग के उद्देश्य से कोष स्थापित करने की भी मांग की है, ताकि विदेशों में भेजी जाने […]

नयी दिल्ली : निर्यातकों के प्रमुख संगठन फेडरेशन ऑफ इंडियन एक्सपोर्ट ऑर्गेनाइजेशन (फियो) ने सरकार से आगामी बजट में रोजगार से संबद्ध आयकर लाभ जैसे उपायों की घोषणा करने की अपील की है. इसके साथ ही, फियो ने मार्केटिंग के उद्देश्य से कोष स्थापित करने की भी मांग की है, ताकि विदेशों में भेजी जाने वाली खेप को बढ़ाया जा सके. फियो ने शोध एवं विकास निवेश पर कर कटौती, कॉरपोरेट कर को घटाने, देश में उत्पादित नहीं किये जाने वाले पूंजीगत सामान पर सीमा शुल्क कम करने और वाणिज्य विभाग के लिए ऊंचे बजटीय आवंटन की भी मांग की है.

फियो ने बयान में कहा कि हम सरकार से निर्यात क्षेत्र को अतिरिक्त रोजगार उपलब्ध कराने वाली इकाइयों को आयकर राहत प्रदान करने का आग्रह करते हैं. इसमें कहा गया है कि यह प्रोत्साहन निर्यात में अतिरिक्त वृद्धि और कर्मचारियों के दोहरे आधार पर दिया जाना चाहिए. फियो ने छोटे निर्यातकों के संदर्भ में कहा कि उन्हें वैश्विक बाजार में अपने उत्पादों के विपणन और प्रदर्शन पर काफी खर्च करना पड़ता है. अभी उन्हें जो समर्थन दिया जाता है, वह काफी अपर्याप्त है.

फियो ने कहा कि हमें निर्यात विकास कोष की जरूरत है. यह निर्यात मूल्य के आधा फीसदी वाला कोष हो. इससे सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उपक्रम आक्रामक तरीके से अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों और व्यापार मेलों में भाग ले सकेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें