29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

साढ़े तीन साल तक कैमरे ने किया फॉलो, तब बनी सचिन तेंदुलकर पर बायोपिक

मुंबई : सचिन तेंदुलकर की जिंदगी पर फिल्म बन कर तैयार है. ‘सचिन ए बिलियन ड्रीम्स’ 26 मई को पर्दे पर आने वाली है. फिल्म को बनाने और सचिन की जिंदगी पर लगातार नई बातें सामने आ रही हैं. जेम्स अर्स्किन ने इस फिल्म का निर्देशन किया है. ऐसा बताया जा रहा है कि इस […]

मुंबई : सचिन तेंदुलकर की जिंदगी पर फिल्म बन कर तैयार है. ‘सचिन ए बिलियन ड्रीम्स’ 26 मई को पर्दे पर आने वाली है. फिल्म को बनाने और सचिन की जिंदगी पर लगातार नई बातें सामने आ रही हैं. जेम्स अर्स्किन ने इस फिल्म का निर्देशन किया है. ऐसा बताया जा रहा है कि इस फिल्म को पूरा करने के लिए लगभग साढ़े तीन साल तक लगातार कैमरे ने सचिन को फॉलो किया गया है. सचिन जहां भी जाते थे, उनको फोलो किया जाता था.

इस दौरान 10 हजार घंटे के वीडियो फुटेज खोजे गए. रवि और जेम्स ने इस फिल्म को बनाने के विचार से लेकर, परदे पर लाने तक हर चीज के बारे में बताया. एक रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म के पीछे कड़ी मेहनत की गई. 6 से 8 महीने सचिन से मिलने में ही लग गए थे. रवि भागचंदका के ‘200 नॉट आउट प्रोडक्शंस’ के तहत इस फिल्म को बनाया गया है. इस फिल्म को बनाने बहुत मेहनत लगी है.

जेम्स अर्स्किन ने बताया कि वो भी क्रिकेट खेलते थे. उन्हें क्रिकेट का बहुत शौक है. उन्होंने ‘अली’ जैसी कई स्पोर्ट्स फिल्में देखीं है, और उन्हें यही से आइडिया आया कि सचिन पर भी ऐसी एक फिल्म बननी चाहिए. वो हमारे रियल हीरो हैं. स्पोर्ट्स में उनसे बड़ा कोई नहीं. उनकी कहानी कई लोगों और जनरेशन के लिए प्रेरणा है. उन्होंने बताया कि जब हमने फिल्म की शूटिंग शुरु की थी तब तक कोई भी बायोपिक नहीं आई थी. ना भाग मिल्खा भाग, ना मैरीकॉम. इस फिल्म में फिक्शन बहुत कम है. उनका कहना है कि सचिन को सब जानते है इसलिए एस मूवी में हमनें कुछ अलग एंगल लिया है. जो जैसा था सब कुछ वैसा ही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें