38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फर्जी आइडी पर सिम कार्ड बेचने वालों की खैर नहीं

बोकारो: फर्जी आइडी पर मोबाइल का सिम कार्ड बेचने वालों की अब खैर नहीं है. अगर कोई फर्जी आइडी पर सिम कार्ड बेचता पाया गया तो पुलिस उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी. वहीं संबंधित कंपनी उसकी फ्रेंचाईजी रद्द कर देगी. एसपी ने बताया कि यदि कोई व्यक्ति गलत आइडी देकर सिम खरीदता है और जांच […]

बोकारो: फर्जी आइडी पर मोबाइल का सिम कार्ड बेचने वालों की अब खैर नहीं है. अगर कोई फर्जी आइडी पर सिम कार्ड बेचता पाया गया तो पुलिस उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी. वहीं संबंधित कंपनी उसकी फ्रेंचाईजी रद्द कर देगी.

एसपी ने बताया कि यदि कोई व्यक्ति गलत आइडी देकर सिम खरीदता है और जांच में गलत पाया जाता है, तो संबंधित सेल प्वाइंट या फ्रेंचाइजी द्वारा संबंधित व्यक्ति के खिलाफ 15 दिनों के भीतर प्राथमिकी दर्ज करानी होगी. ऐसा नहीं होने की स्थिति में सर्विस प्रोवाइडर सेल प्वाइंट या फ्रेंचाइजी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायेगी.

मुख्यालय से आया है निर्देश : जानकारी के अनुसार पुलिस मुख्यालय ने फर्जी सिम खरीद पर अंकुश लगाने का निर्देश एसपी को मिला है. एसपी ने इस संबंध में अपने अधीनस्थों को आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया है. एसपी ने बताया कि चंद रुपये के लिए फर्जी आइडी पर किसी को भी सिम कार्ड देते व खरीदते हैं. इसका सबसे अधिक नुकसान तब होता है, जब कोई घटना हो जाती है. घटना होने पर यह नहीं मालूम चल पाता है कि उस घटना को किसने अंजाम दिया व कौन-कौन से लोग शामिल रहे हैं. एटीएम से पैसा आदि निकालने में फर्जी सिम का धड़ल्ले से उपयोग हो रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें