32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लालू के बयान पर पप्पू यादव का पलटवार कहा, लोकतंत्र में वारिस का फैसला जनता करती है

कटिहार: राजद सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने अपने पार्टी सुप्रीमों लालू प्रसाद की उत्तराधिकारी संबंधी कथित टिप्पणी पर आज सवाल उठाते हुए कहा कि लालू जी को यह समझना चाहिए कि राजतंत्र नहीं है और वारिस का फैसला लोकतंत्र में जनता करती है. कटिहार जिला के राजेन्द्र स्टेडियम में आज युवाशक्ति के बैनर […]

कटिहार: राजद सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने अपने पार्टी सुप्रीमों लालू प्रसाद की उत्तराधिकारी संबंधी कथित टिप्पणी पर आज सवाल उठाते हुए कहा कि लालू जी को यह समझना चाहिए कि राजतंत्र नहीं है और वारिस का फैसला लोकतंत्र में जनता करती है.

कटिहार जिला के राजेन्द्र स्टेडियम में आज युवाशक्ति के बैनर तले जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान मधेपुरा से राजद सांसद पप्पू यादव ने लालू प्रसाद के अपने उत्तराधिकारी को लेकर दो दिनों पूर्व की गयी टिप्पणी पर सवाल उठाया. लालू ने कथित तौर पर कहा था कि पिता का उत्तराधिकारी पुत्र ही होता है.
पप्पू ने कहा कि लालू जी को यह समझना चाहिए कि राजतंत्र नहीं है और वारिस का फैसला लोकतंत्र में जनता करती है.उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि पिता के लिए पुत्र को ही अपना उत्तराधिकारी बनाना जरुरी होता तो चौधरी चरण सिंह, कर्पूरी ठाकुर या अन्य नेता अपने बेटे को अपना राजनीतिक वारिस बना देते. हालांकि पप्पू ने यह भी कहा कि वे आज भी लालू जी को अपना नेता मानते हैं और किसी से नहीं डरते.
उल्लेखनीय है कि गत पांच अप्रैल को पटना में राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद अपने उत्तराधिकारी लेकर पूछे गए प्रश्न को टालते हुए लालू ने कथित तौर पर कहा था कि केवल एक पुत्र अपने पिता का उत्तराधिकारी होता है.
उन्होंने कहा कि दो दिन पूर्व पटना में आयोजित राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान लालू प्रसाद की मौजूदगी में उन्हें अपमानित किया गया. पार्टी सांसद होने के बावजूद उन्हें तीसरी पंक्ति में जगह दी गयी.पप्पू ने कहा कि राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान जब बोलने के लिए उठे तो राजद सुप्रीमों के इशारे पर पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा उन्हें बोलने से रोका गया जिससे वे दो रात सो भी नहीं पाए और मानसिक रुप से अशांत हैं.
पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के समर्थक पप्पू ने कहा कि वे पुराने जनता परिवार के छह दलों के विलय का विरोध नहीं कर रहे हैं पर वे इस गठबंधन में मांझी और कांग्रेस को शामिल किए जाने के पक्षधर हैं. पुराने जनता परिवार के छह दलों में राजद भी शामिल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें