26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला , 25 जवान शहीद

रायपुर : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने सोमवार को पुलिस दल पर गोलीबारी कर दी, जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 25 जवानाें की मौत हो गयी और छह जवान घायल हो गये. अस्पताल में इलाज करा रहे सीआरपीएफ कांस्टेबल शेर मोहम्मद ने बताया कि नक्सलियों ने हमारे स्थान का […]

रायपुर : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने सोमवार को पुलिस दल पर गोलीबारी कर दी, जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 25 जवानाें की मौत हो गयी और छह जवान घायल हो गये.

अस्पताल में इलाज करा रहे सीआरपीएफ कांस्टेबल शेर मोहम्मद ने बताया कि नक्सलियों ने हमारे स्थान का पता लगाने के लिए पहले ग्रामीणों को भेजा, फिर करीब 300 की संख्या में नक्सलियों ने हमला कर दिया. हमसभी जवान लगभग 150 थे. हमने भी फायरिंग की. कर्इ मारे गये. 3-4 नक्सलियों को तो मैंने छाती में ही गोली मार दी.

राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने यहां बताया कि सुकमा जिले के चिंतागुफा थाने के बुरकापाल के करीब नक्सलियों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया है. इस हमले में सीआरपीएफ की 74वीं बटालियन के 25 जवानों की मौत हो गयी तथा छह जवान घायल हो गये. उन्होंने बताया कि चिंतागुफा थाना क्षेत्र में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जिला बल के संयुक्त दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था.दल जब बुरकापाल क्षेत्र में था, तब नक्सलियों ने गश्ती दल पर गोलीबारी कर दी. इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की.

उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस दल रवाना किया गया और घायल जवानों को बाहर निकालने की कार्रवाई की गयी. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घायलों के निकालने के लिए एक हेलीकाॅप्टर भी घटनास्थल के लिए भेजा गया है. मारे गये जवानों के शव एवं घायलों को बाहर निकालने की कार्रवाई जारी है. अधिकारी ने बताया कि घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर भेजा जा रहा है.

बस्तर क्षेत्र के आर्इजी विवेकानंद सिन्हा आैर डीआर्इजी सुंदरराज सुकमा के रवाना हो गये हैं. वहीं, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने दिल्ली में अपनी गतिविधियां रद्द कर रायपुर के लिए रवाना हो गये हैं, जहां वे आज बैठक करेंगे. केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर भी नक्सली हमले के मद्देनजर रायपुर के लिए रवाना हो चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें