39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भागलपुर : मौसम विभाग से भी तेज रेलवे, फरवरी में ही कोहरा पड़ेगा यह मानकर गरीब रथ समेत दो ट्रेनों को कर दिया रद्द

ब्रजेश, भागलपुर : ट्रेनों को लंबे समय के लिए रद्द करने के अटपटे फैसले से रेलवे एक बार फिर से सुर्खियों में है. मौसम विभाग ने अब तक यह भविष्यवाणी नहीं की है कि, आने वाले दिनों में कोहरा कितना प्रभावी रहेगा. लेकिन इधर, रेलवे ने फरवरी में कोहरा पड़ेगा यह पहले ही मानकर लंबी […]

ब्रजेश, भागलपुर : ट्रेनों को लंबे समय के लिए रद्द करने के अटपटे फैसले से रेलवे एक बार फिर से सुर्खियों में है. मौसम विभाग ने अब तक यह भविष्यवाणी नहीं की है कि, आने वाले दिनों में कोहरा कितना प्रभावी रहेगा. लेकिन इधर, रेलवे ने फरवरी में कोहरा पड़ेगा यह पहले ही मानकर लंबी दूरी की दो महत्वपूर्ण ट्रेनों को रद्द कर दिया.
फरवरी के कोहरे को लेकर रेलवे ने मौसम विभाग से कोई सलाह-मशविरा लिया या नहीं, यह तो वे ही जानें, लेकिन इससे यात्रियों को जरूर परेशानी हो रही है. रेलवे ने दो ट्रेनों को दो महीने के लिए रद्द कर दिया है. वहीं भागलपुर से खुलने वाली एक ट्रेन के फेरे में ही कटाैती कर दी गयी है.
मालदा से नयी दिल्ली जाने वाली 14003 अप मालदा-नयी दिल्ली एक्सप्रेस 15 दिसंबर से ही रद्द है, जो 16 फरवरी तक डाउन मार्ग में रद्द रहेगी. ठीक इस तरह से ही गाड़ी संख्या 14004 नयी दिल्ली -मालदा एक्सप्रेस 13 दिसंबर से ही रद्द कर दिया है और यह भी 14 फरवरी तक अप लाइन में नहीं चलेगी.
13119 अप सियालदह-आनंद विहार टर्मिनल एक्सप्रेस भी 15 दिसंबर से रद्द है और यह 16 फरवरी तक रद्द रहेगी. ये सभी ट्रेनों का ठहराव भागलपुर स्टेशन पर होता है. इसके अलावा गरीब रथ का परिचालन सप्ताह में तीन दिन के बदले दो दिन कर दिया गया है.
यह ट्रेन डाउन मार्ग में 22406 गरीब रथ आनंद विहार से हरेक बुधवार को 19 दिसंबर से चलनी बंद हो गयी है, जो 13 फरवरी तक रद्द रहेगी. यह केवल भागलपुर से मंगलवार व शनिवार और आनंद विहार से सोमवार और शुक्रवार ही चल रही है.
परेशानी शुरू : दिल्ली जाने वाले यात्रियों को अब दो ट्रेनें कम पड़ गयी है. इससे वेटिंग टिकट की संख्या भी बढ़ने लगी है. भागलपुर समेत आसपास जिले के लोगों को परेशानियां शुरू हो गयी हैं.
कोहरे में ट्रेनों की स्पीड बढ़ाने का कोई कारगर उपाय नहीं : कोहरे में ट्रेनों की स्पीड बढ़ाने का रेलवे के पास कोई कारगर उपाय नहीं है. हालांकि इसके लिए कुछ डिवाइस बनी जरूर हैं. लेकिन अभी इनका प्रयोग ही चल रहा है.
  • 13 फरवारी से दिल्ली-मालदा और 15 दिसंबर से ही अप मालदा-नयी दिल्ली एक्सप्रेस है रद्द
  • 15 दिसंबर से ही अप सियालदह-आनंद विहार टर्मिनल एक्सप्रेस को भी किया रद्द
  • गरीब रथ नहीं चल रही, आनंद विहार से हरेक बुधवार और भागलपुर से हरेक गुरुवार को
ये ट्रेनें फरवरी तक रहेंगी रद्द
अप सियालदह-आनंदविहार(13119) : 13 दिसंबर से 14 फरवरी
डाउन आनंद विहार -सियालदह(13120 ) : 15 दिसंबर से 18 फरवरी
अप मालदा -नयी दिल्ली (14003) : 15 दिसंबर से 18 फरवरी
डाउन नयी दिल्ली -मालदा(14004) : 13 दिसंबर से 14 फरवरी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें