17.1 C
Ranchi
Tuesday, March 19, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भागलपुर : कहर कोहरे का कहर : दो ट्रेन दो माह तक रहेंगी रद्द, दिल्ली जाने के लिए यात्रियों को करनी होगी मशक्कत

भागलपुर : सर्द मौसम में कोहरे के कहर ने ट्रेनों की रफ्तार थाम दी है. हालात यह हैं कि भागलपुर के रास्ते दिल्ली जाने वाली दो ट्रेनों का दो महीने तक के लिये रद्द कर दिया है, जबकि एक ट्रेन का फेरा घटा दिया गया है. मालदा से नयी दिल्ली जाने वाली 14003 अप मालदा-नयी […]

भागलपुर : सर्द मौसम में कोहरे के कहर ने ट्रेनों की रफ्तार थाम दी है. हालात यह हैं कि भागलपुर के रास्ते दिल्ली जाने वाली दो ट्रेनों का दो महीने तक के लिये रद्द कर दिया है, जबकि एक ट्रेन का फेरा घटा दिया गया है. मालदा से नयी दिल्ली जाने वाली 14003 अप मालदा-नयी दिल्ली 15 दिसंबर से 16 फरवरी तक डाउन में रद्द रहेगी.
जबकि 14004 नयी दिल्ली-मालदा एक्सप्रेस 13 दिसंबर से 14 फरवरी तक अप लाइन में नहीं चलेगी. 13119 अप सियालदह-आनंद विहार टर्मिनल 15 दिसंबर से 16 फरवरी तक रद्द रहेगी. वहीं गरीब रथ का परिचालन सप्ताह में तीन दिन के बदले दो दिन कर दिया गया है. यह ट्रेन डाउन में 22406 गरीब रथ आनंद विहार से हरेक बुधवार को 19 दिसंबर से 13 फरवरी तक रद्द रहेगी. यह केवल भागलपुर से मंगलवार और शनिवार और आनंद विहार से सोमवार और शुक्रवार चलेगी.
गरीब रथ का भी घटाया गया फेरा
ये ट्रेनें रहेंगी रद्द
अप सियालदह-आनंदविहार (13119) : 13 दिसंबर से 14 फरवरी
डाउन आनंद विहार -सियालदह (13120 ) : 15 दिसंबर से 18 फरवरी
अप मालदा -नयी दिल्ली (14003) : 15 दिसंबर से 18 फरवरी
डाउन नयी दिल्ली -मालदा(14004) : 13 दिसंबर से 14 फरवरी
भागलपुर-दिल्ली
के बीच फेरा रद्द
गरीब रथ
भागलपुर से हरेक गुरुवार 20 दिसंबर से 14 फरवरी तक
दिल्ली से प्रत्येक बुधवार को 19 दिसंबर से 13 फरवरी तक.
परेशानी : दिल्ली जाने वाले यात्रियों को अब दो ट्रेनें कम पड़ जायेंगी. इससे वेटिंग टिकट की संख्या भी बढ़ेगी. यानी, कंफर्म टिकट मिलना मुश्किल होगा. भागलपुर समेत आसपास जिले के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.
सभी स्टेशनों को नोटिफिकेशन जारी
दो ट्राेनों को रद्द करने एवं एक ट्रेन का फेरा घटने से संबंधित पूर्व रेलवे ने नोटिफिकेश जारी कर दिया है. साथ ही इसकी काॅपी भी सभी स्टेशनों को मिल गयी है.
ये रहे कारण
ठंड का प्रकोप दिसंबर से लेकर फरवरी के दूसरे सप्ताह तक कुछ ज्यादा ही रहता है. कोहरे की वजह से ट्रेन परिचालन में काफी दिक्कतें आती हैं. धुंध में चालक को स्पष्ट रूप से सिग्नल नहीं दिखायी देता है, जिससे दुर्घटना की संभावना बनी रहती है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें