37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PM मोदी ने देश के हर तबके के लिए काम किया, विकास के नाम पर दें वोट : CM नीतीश

भागलपुर : बिहार के भागलपुर में शहर के हवाई अड्डा मैदान में पीएम नरेंद्र मोदी की सभा में सीएम नीतीश कुमार ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने देश में जो काम किया है, उस काम से देश की प्रतिष्ठा बढ़ी है. समाज के हर तबके के लिए उन्होंने काम […]

भागलपुर : बिहार के भागलपुर में शहर के हवाई अड्डा मैदान में पीएम नरेंद्र मोदी की सभा में सीएम नीतीश कुमार ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने देश में जो काम किया है, उस काम से देश की प्रतिष्ठा बढ़ी है. समाज के हर तबके के लिए उन्होंने काम किया है. देश के गरीब परिवारों को उज्जवला योजना के तहत एलपीजी गैस मुफ्त में दी. आयुष्मान भारत योजना के तहत हर साल पांच लाख रुपये इलाज के लिए मिलेंगे. किसान सम्मान योजना के तहत दो हेक्टेयर खेती वाले किसानों को छह हजार रुपये हर साल तीन किस्तों में मिलेगा. कृषि के क्षेत्र में दूसरी पार्टी के लोग केवल बोलते हैं, जिसका कोई मतलब नहीं है. पहली किस्त का भुगतान शुरू भी हो गया है.

सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार ने पुल-पुलिया के लिए बिहार को 50 हजार करोड़ की सहायता दी है. बरौनी रिफाइनरी की क्षमता बढ़ायी गयी है. खाद कारखाना बंद पड़ा था. उसे चालू करने की शुरुआत हो गयी है. उन्होंने कहा कि पटना में मेट्रो रेल योजना पर काम चल रहा है. पूरे बिहार में मेडिकल कॉलेज खुल रहे हैं. उन्होंने लोगों से कहा कि आप लोगों ने मुझे काम करने का मौका दिया. हमने न्याय व विकास के 13 साल पूरे किये हैं. अभी विकास दर 11.3 प्रतिशत है, जो दूसरे राज्यों से अधिक है.

नीतीश कुमारने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि विरोधी लोग अपशब्द का प्रयोग करते हैं. 15 साल तक बिहार में पति-पत्नी ने राज किया. उस समय बिहार का बजट तीन हजार, 85 करोड़ था. अब बजट दो लाख करोड़ का है. सात निश्चय योजना के तहत काम हो रहा है. केंद्र सरकार की स्वच्छता अभियान भी है.

दो अक्तूबर 2019 तक घर-घर शौचालय का काम हो जायेगा पूरा
सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि दो अक्तूबर 2019 (गांधी जयंती) तक घर-घर शौचालय का काम पूरा हो जायेगा. छात्र-छात्राओं, किसानों के लिए योजना चलायी जा रही हैं. महिलाओं को 35 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है. पूरे बिहार में अन्य राज्यों की अपेक्षा पुलिस बल में महिलाओं की संख्या अधिक है.

मुख्यमंत्री ने कहा, बिहार में पहले लोग लालटेन के सहारे रहते थे, अब घर-घर में बिजली जल रही और लालटेन युग खत्म हो गया है. बिहार में पहले सात सौ मेगावाट बिजली का उत्पादन होता था, अब 52 सौ मेगावाट होता है. उन्होंने सुल्तानगंज-अगवानी पुल, एनएच 106, भागलपुर में स्मार्ट सिटी, नमांमि गंगे योजना, सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट जैसी योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि भागलपुर में विकास के और काम होंगे. कुछ लोग राजनीति में पैसे कमाना चाहते हैं और हमलोग सेवा करना चाहते हैं. काम के आधार पर आप लोग अपना वोट दें और एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी को पीएम बनाएं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें