38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोकसभा चुनाव 2019 में मायावती और अखिलेश के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की चर्चा शुरू

बलिया : उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता समाजवादी पार्टी के रामगोविंद चौधरी ने लोकसभा चुनाव में भाजपा को परास्त करने और लोकतंत्र की पुनर्बहाली के लिए बहुजन समाज पार्टी से सपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का आह्वान किया है. चौधरी ने कल रात यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि सपा अध्यक्ष […]

बलिया : उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता समाजवादी पार्टी के रामगोविंद चौधरी ने लोकसभा चुनाव में भाजपा को परास्त करने और लोकतंत्र की पुनर्बहाली के लिए बहुजन समाज पार्टी से सपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का आह्वान किया है. चौधरी ने कल रात यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कल मुंबई में विपक्षी दलों की एकजुटता की आवश्यकता संबंधी बयान दिया है. बसपा को भी अखिलेश के बयान का स्वागत करते हुए सपा के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा करनी चाहिए.

मालूम हो कि अखिलेश ने कल मुंबई में संवाददाताओं से बातचीत में कहा था कि आर्थिक अराजकता के दौर में विपक्षी दलों का एकजुट होना जरूरी है. चौधरी ने कहा कि देश तथा उत्तर प्रदेश के जो हालात हैं, उसको देखते हुए गैर भाजपाई दलों की एकजुटता आवश्यक है. लोकतंत्र की रक्षा के लिए भाजपा का सत्ता से बेदखल होना जरूरी है. नेता विपक्ष ने भाजपा पर तीखे हमले करते हुए कहा कि भाजपा मुसलमानों को निशाना बनाकर उन्हें उत्पीड़ित कर रही है.

कासगंज में मुसलमानों पर अत्याचार हो रहा है. भाजपा ने बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद जैसे संगठनों को मुसलमानों पर अत्याचार करने के लिये खुली छूट दे दी है. जनहित और विकास के मसले पर नाकाम साबित हो चुकी भाजपा की केन्द्र और राज्य सरकार अगला लोकसभा चुनाव हिन्दू-मुसलमान के नाम पर लड़ने की जुगत में है. आगामी आठ फरवरी को शुरू हो रहे प्रदेश विधान मंडल सत्र में विपक्षी दलों की रणनीति को लेकर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सपा विपक्षी दलों के साथ मिलकर सदन में भाजपा को जनहित से जुड़े मसलों को लेकर घेरेगी.

चौधरी ने कहा कि सपा उत्तर प्रदेश की बदतर कानून व्यवस्था, मुसलमानों के उत्पीड़न, किसानों की बर्बादी, बेरोजगारों के साथ धोखा, भ्रष्टाचार तथा जनहित से जुड़े अन्य मुद्दों को लेकर मुखर विरोध करेगी.

यह भी पढ़ें-
यूपी : रामपुर में सपा के दिग्गज नेता आजम खान की मौजूदगी में ‘पकौड़ा प्रोटेस्ट’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें