39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#Badminton : साइना नेहवाल की हार के साथ एशियन गेम्स से भारतीय महिला टीम बाहर

जकार्ता : पीवी सिंधू ने दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी अकाने यामागुची को हराया, लेकिन खराब फॉर्म से जूझ रही साइना नेहवाल चार मैच अंक बचाने के बावजूद नोजोमी ओकुहारा से हारगयी. इसके साथ ही भारत एशियाई खेलों की महिला टीम बैडमिंटन स्पर्धा से बाहर हो गया. इसे भी पढ़ें पीवी सिंधु एशियन गेम्स के […]

जकार्ता : पीवी सिंधू ने दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी अकाने यामागुची को हराया, लेकिन खराब फॉर्म से जूझ रही साइना नेहवाल चार मैच अंक बचाने के बावजूद नोजोमी ओकुहारा से हारगयी. इसके साथ ही भारत एशियाई खेलों की महिला टीम बैडमिंटन स्पर्धा से बाहर हो गया.

इसे भी पढ़ें

पीवी सिंधु एशियन गेम्स के सेमीफाइनल में, जापान की अकाने यामागुची को सीधे सेट्स में हराया

INDvsENG 3rd TEST : हार्दिक के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से भारत ने इंग्लैंड को 161 रन पर समेटा

स्मार्टफोन की मदद से पूनिया ने एशियन गेम्स में जीता गोल्ड

भारतीय महिला टीम ने इंचियोन में चार साल पहले कांस्य पदक जीता था. भारतीय टीम क्वार्टर फाइनल में दुनिया की सबसे मजबूत टीम से हारगयी. सिंधू और यामागुची के बीच मुकाबला नजदीकी था, लेकिन सिंधू ने 21-18, 21-19 से जीत दर्ज की. 41 मिनट चला मुकाबला जीतकर सिंधु ने भारत को बढ़त दिलायी.सिंधु विश्व चैंपियनशिप में भी यामागुची को हरा चुकी हैं.

इसे भी पढ़ें : दीपक कुमार ने 10 मीटर एयर राइफल में रजत जीता

एन सिक्की रेड्डी और अराती सुनील को युकी फुकुशिमा और सायाका हिरोता ने 21-15, 21-6 से हरा दिया. दूसरे महिला एकल मुकाबले में साइना ने शानदार वापसी करके दूसरे गेम में चार मैच अंक बचाये, लेकिन एक घंटे 11 मिनट तक चले मुकाबलेमें वह 11-21, 25-23, 16-21 से हारगयीं.

शुरुआत में साइना ने कई सहज गलतियां की, जबकि ओकुहारा काफी लय में थीं. इसके बावजूद साइना ने दूसरे गेम में वापसी की, लेकिन निर्णायक गेम में लय कायम नहीं रख सकी. करो या मरो के चौथे मुकाबले में सिंधू और अश्विनी पोनप्पा को मिसामी मत्सुतोमो और अयाका ताकाहाशी ने 21-13, 21-12 से हराया.

इसे भी पढ़ें

INDvsENG : हार्दिक बोले : मुझे हार्दिक पटेल ही रहने दें, कपिल देव न बनायें

हमने अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाया : बटलर

फेडरर को हराकर जोकोविच ने जीता खिताब

साइना पहले गेम में सिर्फ एक बार हावी होती नजरआयी, लेकिन ओकुहारा ने उसे कोई मौका नहीं दिया. वह 11-19 से पिछड़गयी और पहला गेम हारगयी. दूसरे गेम में उसने वापसी की और पिछड़ने के बाद स्कोर 20-20 से बराबर किया. इसके बाद लगातार मैच प्वाइंट बनाकर गेम जीता, लेकिन निर्णायक गेम में लय कायम नहीं रख सकी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें